JDU के राष्ट्रीय प्रवक्ता बने राजीव रंजन प्रसाद, केसी त्यागी की छुट्टी.

सिटी पोस्ट लाइव : जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से केसी त्यागी ने इस्तीफा दे दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने केसी त्यागी की जगह अब राजीव रंजन प्रसाद को अब पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है. केसी त्यागी के इस्तीफे की वजह भी बतायी गयी है. जदयू की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, केसी त्यागी ने निजी कारणों से इस पद को त्यागा है. राजीव रंजन प्रसाद जदयू के राष्ट्रीय सचिव हैं और बतौर प्रवक्ता पार्टी की ओर से किसी भी मुद्दे पर बेवाकी से अपनी राय रखते हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उन्हें अब बड़ी जिम्मेदारी थमायी है और केसी त्यागी की जगह राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है.

 

जदयू के महासचिव सह बिहार विधान परिषद सदस्य अफाक अहमद खान की ओर से जारी प्रेस रीलिज में बताया गया कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया है. केसी त्यागी के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए बताया गया कि उन्होंने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा निजी कारण से दे दिया है.

 

गौरतलब है कि केसी त्यागी जदयू के कद्दावर और पुराने नेता रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार से भी उनकी करीबी रही है. केसी त्यागी हाल के दिनों में अपने बयानों को लेकर काफी चर्चे में रहे. उन्होंने कुछ बयान एनडीए के लाइन से हटकर भी दिया जो काफी सुर्खियों में बना रहा. पिछले दिनों उन्होंने इजराइल को हथियारों की सप्लाई नहीं करने की वकालत कर दी थी. आरक्षण समेत ऐसे कई मुद्दे रहे जिसपर केसी त्यागी के बयान सुर्खियों में बने रहे.

JDU