हाजत में पूरी रात सो नहीं पाए राधा चरण सेठ.

खाना भी नहीं खाया, फार्म हाउस में मिली डायरी से खुलेंगे कई राज, कोड में दर्ज है लेनदेन का ब्यौरा.

सिटी पोस्ट लाइव :लालू यादव के करीबी ,JDU के विधान पार्षद राधा चरण साह उर्फ सेठ जी बुधवार की रात भर सो  नहीं पाए. जांच एजेंसी ईडी (ED)  द्वारा गित्फ्तारी के तुरत बाद उन्होंने तबियत खराब होने की शिकायत की थी.लेकिन उन्हें रात हाजत में ही गुजारनी पडी.उन्होंने न तो खाना खाया और ना ही so पाए. आज गुरुवार को करीब 11 बजे राधा चरण सेठ को एमपी-एमएलए (MP MLA) कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद कोर्ट के आदेश के तहत ईडी की टीम आगे की कारवाई करेगी.

राधाचरण सेठ को गिरफ्तार कर ईडी की टीम बुधवार को ही पटना ले आयी थी. उन्हें  पटना स्थित ईडी कार्यालय के हाजत में रखा गया है. फिलहाल यहां ईडी के अधिकारी और बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं. सूत्रों के अनुसार थोड़ी देर बाद उन्हें कोर्ट में पेशी के लिया ले जाया जाएगा.राधा चरण सेठ के फार्म हाउस से रुपयों से भरा बैग और कई कागजात मिले हैं. गिरफ्तारी के बाद जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ फूट-फूट कर रोने लगे थे. राधा चरण साह की गिरफ्तारी के दौरान उनके फॉर्म हाउस के कार्यालय से एक डायरी भी बरामद की गई है. डायरी में शायरी के रूप में कोडवर्ड में पैसों के लेनदेन का जिक्र है.

 

बता दें, बुधवार की सुबह से ही राधा चरण सेठ के आरा स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही थी, जिसके बाद देर शाम ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि ईडी की टीम की टीम सीआरपीएफ की कड़ी सुरक्षा में राधा चरण सेठ को लेकर अपने साथ पटना ले आयी.

 

सेठ जी के नाम से मशहूर इस राजनेता की गिरफ्तारी बालू के अवैध कारोबार समेत अन्य वित्तीय गड़बड़ी को लेकर हुई है. ईडी के अधिकारी बैंक ट्रांजेक्शन और पेपर खंगाल रहे थे. कुछ दिन पहले ही सेठ जी और उनके बेटे को आरा से पटना पूछताछ के लिए भी ईडी ने बुलाया था. आय से अधिक संपत्ति और टैक्स चोरी के मामलों में उनसे पूछताछ हो रही थी. एक सप्ताह पहले ईडी ने एमएलसी और उनके बड़े बेटे कन्हैया प्रसाद को समन भेजा था जिसके बाद दोनों पिता-पुत्र पटना गए थे.

RADHACHARAN SETH