राबड़ी देवी ने PM से माँगा इस्तीफा, विधान परिषद की कार्यवाही स्थगित.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधान परिषद में दूसरे दिन की कार्यवाही भी हंगामेदार रही. नई शिक्षक नियमावली को लेकर विपक्षी दल द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. हंगामे के कारण स्पीकर को  सदन को स्थगित कर देना है. सदन के वापस से शुरू होते ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी सदन पहुंचे. जहां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा लोकतंत्र खतरे में है. नरेंद्र मोदी को इस्तीफा देना चाहिए. फिलहाल बिहार विधान परिषद की कार्यवाही को 2:30 बजे स्थगित कर दिया गया है.

 

विधान परिषद में दूसरे दिन की कार्यवाही भी हंगामेदार रही. नई शिक्षक नियमावली का लगातार विरोध हो रहा है. विधान परिषद में शिक्षक प्रतिनिधि एमएलसी हैं इसलिए यहां भी शिक्षकों से जुड़े सवाल उठने की उम्मीद है.माले के विधायक संदीप सौरभ बिहार शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संरक्षक हैं. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ, परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ और अन्य कई शिक्षक संघ से जुड़े सदस्य भी धरना देंगे. मंगलवार को प्रश्नोत्तर के अलावा बिहार काश्तकारी(संशोधन) नियमावली 2023 की प्रति सदन की मेज पर रखी जानी है.

 

ध्यानाकर्षण के अंतर्गत राज्य के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों में पंचायत मुखिया की अध्यक्षता में जन आरोग्य समिति का गठन करने के संबंध में, पंचायत और नगर निकायों के वार्ड पार्षदों को वित्तीय अधिकार प्रदान करने के संबंध में , मनरेगा योजना अंतर्गत कार्य के चयन में वार्ड पार्षदों की भूमिका निर्धारित करने के संबंध में बातें होंगी.

BIHAR ASSEMBLY