मोदी कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी, चिराग बन सकते हैं मंत्री.

सिटी पोस्ट लाइव : लम्बे समय से नरेंद्र मोदी कैबिनेट में चिराग पासवान के शामिल होने की खबर अब बहुत जल्द मुकाम पा सकती है.नरेंद्र मोदी कैबिनेट की 3 जुलाई को बैठक होने वाली है. माना जा रहा है कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट में भारी फेरबदल की जाएगी. चिराग पासवान को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. चिराग पासवान को हाल ही में केंद्र सरकार ने जेड प्लस सिक्योरिटी भी मुहैया कराई थी. चिराग पासवान का हमेशा से झुकाव नरेंद्र मोदी को लेकर रहा है. फिलहाल वो जमुई से सांसद हैं और बिहार की राजनीति में काफी ऐक्टिव रहते हैं.चाचा पशुपति पारस ने भले पार्टी तोड़ दी लेकिन कोर वोटर आज भी चिराग के साथ खड़े नजर आ रहे हैं.

2024 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार सहयोगियों को पूरी तरह से भरोसे में लेना चाहती है. गठबंधन सहयोगियों को एक बार फिर से साथ लेकर उन्हें सत्ता में भागीदार बनाने की तैयारी चल रही है.इसी मिशन के तहत चिराग पासवान को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना के भी किसी सांसद को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है. पार्टी संगठन में भी बदलाव की चर्चा है.इसको लेकर पीएम इसी सप्ताह बैठक कर चुके हैं.

2014 के बाद कई पार्टियां एनडीए से अलग हो चुकी हैं. नए हालात में बीजेपी चाहती है कि आंध्र प्रदेश के चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी और बादल परिवार की अकाली दल एनडीए में आ जाए. यूपी और बिहार की छोटी  पार्टियों को साथ लेकर बीजेपी महागठबंधन का मुबाला करना चाहती है.जीतन राम मांझी की पार्टी HAM बीजेपी के साथ आ चुकी है. लोजपा के चिराग पासवान और मुकेश सहनी और यूपी में ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा भी बीजेपी के साथ आनेवाली हैं.

CHIRAG PASWAN