तेजस्वी यादव के घर के बाहर लगा भावी CM का पोस्टर.

सिटी पोस्ट लाइव :RJD के अंदर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर देखने की बेसब्री बढ़ने लगी है.बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास के बाहर एक poster लगा है.इस पोस्टर  में तेजस्वी यादव के लिए  बिहार का भावी मुख्‍यमंत्री लिखा गया है. इस बैनर पर 9 नवंबर को उनके 34वें जन्‍मदि‍न के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी गई हैं.यह बैनर किसने लगवाया इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.बैनर में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव, राजद प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह समेत कई राजद नेताओं की तस्‍वीर है.

इस बैनर में बड़ी सी तस्‍वीर के साथ डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी को 9 नवंबर को उनके 34वें जन्‍मदिन के लिए बधाई-शुभकामनाएं दी गई हैं. इसके पहले शनिवार को भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने आरोप लगाया कि राजद और कांग्रेस ने मिलकर सीएम नीतीश कुमार की आकांक्षाओं की उपेक्षा की. वहीं, अब आईएनडीआईए में राजनीतिक तौर पर नीतीश कुमार को किनारे करने की तैयारी हो रही है.उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार को राजद सुप्रीमो लालू यादव का भारी दबाब झेलना पड़ रहा है. ऐसी चर्चा है लालू यादव ने समय कि मार्च 2024 तक सत्ता ट्रांसफर करने की सीमा तय कर दी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुले मंच से कई बार 2025 का विधानसभा चुनाव तेजस्‍वी के नेतृत्‍व में लड़ने की बात कह चुके हैं. इसको लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने भी उनका साथ छोड़ दिया और फिर से अपनी पार्टी का निर्माण कर लिया. तेजस्‍वी भी सीएम बनने की बात पर पहले भी कई बार कह चुके हैं कि न उनकी सीएम बनने की इच्‍छा है और न ही नीतीश कुमार की पीएम बनना चाहते हैं. वे भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने के लिए साथ आए हैं.

tejasvi yadav poster