JMM में बड़ी टूट की संभावना, दिल्ली पहुंच चुके हैं चंपाई सोरेन.

सिटी पोस्ट लाइव : झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की राजनीतिक चुनौती बढ़ गई है.  पूर्व सीएम चंपाई सोरेन आज दिल्ली पहुंच गये हैं. सूत्रों के अनुसार चंपाई सोरेन जेएमएम के 5 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार चंपई सोरेन ने लोबिन हेंब्रम से मुलाकात के दौरान स्पष्ट तौर हेमंत सोरेन को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद चंपई सोरेन नाराज चल रहे थे. छोटा कार्यकाल होने के बावजूद भी पद से हटाने को लेकर उनके अंदर नाराजगी थी. चम्पई सोरेंन ने कहा था कि पार्टी के अंदर उनको सम्मान नहीं मिल रहा है.

 

चंपाई सोरेन कोल्हान के बड़े नेता हैं. सूत्रों के अनुसार चंपाई सोरेन के साथ कोल्हान के 5 विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सीएम हेमंत सोरेन से नाराजगी के कारण चंपाई सोरेन पांच विधायकों के साथ जेएमएम का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. इस चर्चा को इसलिए भी और अधिक बल मिल रहा है क्योंकि जेएमएम के पांच विधायकों का फोन नंबर नॉट रिचेबल आने लगा है. सूत्रों के अनुसार जेएमएम विधायक दशरथ गागराई, चमड़ा लिंडा, लोबिन, सुखराम उरांव लगातार सीएम हेमंत सोरेन से नाराज चल रहे थे.इसी नाराजगी की वजह से ये सारे विधायकों ने चंपाई सोरेन के साथ बीजेपी जॉइन करने का मन बनाया है.

चंपाई सोरेन सरायकेला जिले के झिली गोड़ा गांव के घर से JMM का झंडा हटा दिया गया है. पूरे गांव से जेएमएम का झंडा हटा दिया गया है. हालांकि गांव के घर पर परिवार के लोग मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि देर रात चंपई सोरेन पर्सनल कार से मुन्ना ड्राइवर के साथ कोलकाता रवाना हुए हैं. जाहिर चंपाई सोरेन  हेमंत का साथ छोड़ने का मन बना चुके हैं.सूत्रों के अनुसार कोल्हान के पांच विधायकों को साथ ले जाने में अगर चंपाई कामयाब होते हैं तो बीजेपी उन्हें भावी मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव में बनाकर आदिवासी वोट बैंक बड़ी सेंधमारी कर सकती है.

SPLIT IN JMM