‘फलाहार’ बनाम ‘इफ्तार’ पर सियासत.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में ‘फलाहार’ बनाम ‘इफ्तार’ पर सियासत जारी है.भारतीय जनता पार्टी के  विधानमंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को फलाहार-प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन कर महागठबंधन के विपक्षी दलों पर निशाना साधा है.भाजपा नेता विजय सिन्हा ने सोमवार को अपने एक्स हैंडल पर इस आयोजन से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो भी साझा किया है. उन्होंने महागठबंधन में शामिल दलों के रमजान के महीने में इफ्तार पार्टी आयोजित किए जाने को लेकर हमला बोला. उन्होंने महागठबंधन पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया है.

 

अपनी पोस्ट में सिन्हा ने लिखा कि 9 दिनों तक चलने वाले हम सनातनियों के सबसे पावन पर्व शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की उपासनोपरान्त पत्रकारों के बीच फलाहारी प्रसाद का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया.हमारी अपील है कि माता के उपासक सनातन धर्मावलंबी सभी हिन्दू भाई-बहन इस पर्व के दौरान अपने आस-पास इस तरह के फलाहारी प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित करें.हम सभी मां भारती की संतान तुष्टिकरण की बजाय संतुष्टिकरण की नीति से सशक्त राष्ट्र बनाने के लिए शक्ति की भक्ति और एकजुटता से विकारों से मुक्त होकर 21वीं सदी के आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाएं। माता भगवती सबका कल्याण करें.

 

इस आयोजन के बाद भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सनातन धर्म की श्रेष्ठता, निरंतरता एवं एकात्मकता को अक्षुण्ण रखने हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सक्षम है. सनातन विरोधियों का मंसूबा धरा का धरा रह जाएगा. शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन सोमवार को सिन्हा ने अपने सरकारी आवास पर फलाहार का आयोजन किया था. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया आदि इस आयोजन में उपस्थित रहे.सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन के लोग तुष्टिकरण के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन करते हैं. अब भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित सभी वर्गों के संतुष्टिकरण सिद्धांत के तहत नवरात्र में फलाहार प्रसाद का निरंतर आयोजन करेगी.

 

विजय सिन्हा ने  कहा कि सनातन धर्म का अपमान और इसके प्रति भ्रामक वातावरण बनाना सनातन विरोधियों की आदत बन गई है.। फलाहार का आयोजन इन अराजकतत्वों को सकारात्मक संदेश देने के लिए किया गया.।उन्होंने कहा कि शक्ति की भक्ति से ही मुक्ति का मार्ग प्रशस्त होगा. दुर्गा puja की छुट्टी के दौरान शिक्षकों की आवासीय ट्रिंग शुरू किये जाने पर विजय सिन्हा ने कहा कि   तुष्टिकरण की मानसिकता बिहार की जनता और शिक्षक सभी अच्छे से समझ रहे हैं. चच्चा-भतीजा की सरकार में आखिर शिक्षक का अपमान कब तक होते रहेगा?

Politics on 'Fruits' vs 'Iftar'.