JDU MLC राधाचरण साह की गिरफ्तारी पर सियासत तेज.

BJP बोली- जैसी करनी, वैसी भरनी, महागठबंधन ने कहा- सोची समझी राजनीतिक कार्रवाई .

सिटी पोस्ट लाइव :JDU MLC राधाचरण साह की गिरफ्तारी को लेकर सियासत गरमा गई है. भारतीय जनता पार्टी ने इसे जैसी करनी, वैसी भरनी बताया है, तो वहीं बिहार की महागठबंधन दलों ने इसे राजनीतिक  कार्रवाई करार दिया है.RJD विधायक राकेश रौशन ने कहा है कि देश में ED का गलत इस्तेमाल हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष पर कार्रवाई कर मुंह बंद करना चाह रही है. देश मे जितनी भी कार्रवाई को देखिएगा तो पता चलेगा कि वह विपक्ष के नेताओं पर ही हुई है.

 

 राकेश रौशन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में जो भी दागी नेता जाते हैं, वह पाक-साफ हो जाते हैं. राकेश रौशन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है. विपक्षी एकता से भाजपा डरी हुई है। वह चाहती है कि इंडिया गठबंधन कमजोर हो.ग्रेस ने भी भाजपा पर निशाना साधा है. काग्रेस के पूर्व विधायक हरखू झा ने कहा है कि मेरा मानना है कि यह दल के हिसाब से कार्रवाई नहीं है. हरखू झा ने आगे कहा है कि नेताओं मे नब्बे प्रतिशत सही नेता हैं. कई नेता इंडस्ट्री और माइंस चलाते हैं. वो थोड़ा इधर-उधर करते हैं. मापदंड पर चीजें नहीं रखते हैं. कांग्रेस नेता आगे कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी इसी का फायदा उठाती है.

 

हरखू झा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इसी मे लगी रहती है कि कौन नेता दागदार हैं.  राधाचरण भाजपा से नाता तोड़ लिए तो  आज ED की कार्रवाई हो गई. वह विपक्षी के साथ हैं. आप महाराष्ट्र में देखिए, क्या हुआ. भाजपा मे शामिल होते ही ED ने चार्जशीट से नाम हटा लिया. भाजपा की सरकार हमेशा यही करती है.बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने जदयू एमएलसी की गिरफ्तारी पर कहा है कि जनता के पैसों का दुरुपयोग करने वालों पर ई डी का शिकंजा तो कसेगा ही. उन्होंने कहा कि जैसी करनी वैसी भरनी. जनता के पैसों को जिसने खाया है और जिसने दुरुपयोग किया है, उन लोगों पर ई डी का शिकंजा तो कसेगा ही.

 

जदयू एमएलसी राधाचरण साह को ED ने भोजपुर से गिरफ्तार किया था। JDU MLC के आवास सहित अन्य ठिकानों पर ED ने कुछ दिन पहले अधिकारियों ने नोटिस दिया था. पूछताछ के बाद अधिकारियों ने बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पूरे दिन उनके ठिकानों पर टीम ने छापेमारी की थी और उनके खातों से जुड़े कई सवाल पुछे थे.

RADHACHARAN SETH