मनोज झा के कविता पाठ पर बिहार में सियासी बवाल.

आरजेडी ने गृहमंत्री अमित शाह से सांसद मनोज झा को Y श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग .

 

सिटी पोस्ट लाइव : सांसद मनोज झा के कविता पाठ पर बिहार में सियासी बवाल मचा है. आरजेडी ने आशंका जाहिर की है कि मनोज झा को जान का खतरा है. राज्यसभा में ठाकुर के कुंआ वाले बयान पर लगातार उन्हें धमकियां मिल रही हैं. इसे लेकर आरजेडी ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और सांसद मनोज झा को Y श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने की मांग की है.

 

21 सितंबर को संसद के विशेष सत्र के दौरान मनोज झा ने राज्यसभा में ओम प्रकाश वाल्मीकि की कविता “ठाकुर का कुंआ” कविता पढ़ा था. उनके कविता पाठ के बाद से ही बिहार में सियासी बवाल मचा है. बाहुबली और पूर्व सांसद आनंद मोहन ने बुधवार को कहा था कि वे राज्यसभा में होते तो उनकी जीभ काटकर सभापति की ओर उछाल देते. जदयू एमएलसी के साथ साथ बीजेपी के कई नेताओं ने मुंह तोड़ने और ईंट का जवाब पत्थर से देने की बात कहीं. हालांकि, राजद मनोज झा के साथ खड़ी है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी मनोज झा के समर्थन में खड़ हो गए हैं. लालू ने कहा कि मनोज झा बहुत बुद्धिमान आदमी हैं. उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा.

 

पूर्व सांसद आनंद मोहन ने मनोज झा को लेकर बड़ा बयान दिया है. बाहुबली ने राजद राज्यसभा सांसद को बीजेपी का एजेंट बताते हुए जमकर निशाना साधा. कहा वे फिटकरी की तरह है.मनोज झा के पिता की कहानी बताते हुए आनंद मोहन ने लालू यादव को आगाह किया. ब्राह्मण-ठाकुर विवाद पर पूर्व सांसद आनंद मोहन ने कहा कि ये बिरादरी की लड़ाई नहीं है. ये कम्युनिटी विशेष को एक व्यक्ति विशेष ने गाली दी है. 1857 से 1942 तक शानदार इतिहास है ठाकुरों का, अगर उसकी राष्ट्र भक्ति पर सवाल उठाइएगा तो आनंद मोहन बोलेगा.

manoj JHA