अध्यक्ष पद के लिए आमने-सामने होंगे पटवारी व भरतिया.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (बीसीसीआई) की कार्यकारिणी के चुनाव को लेकर गहमा गहमी बढ़ गई है. अध्यक्ष पद के तीसरे प्रत्याशी एमएन बरेरिया के द्वारा  अपना नामांकन वापस लेने के बाद   अब अध्यक्ष पद के लिए सुभाष पटवारी और संजय भरतिया के बीच सीधी लड़ाई हो जायेगी. दोनों आमने-सामने होंगे.गौरव साह-विवेक साह गुट ने सोमवार को बैठक कर  कार्यकारिणी समिति के सभी पदाधिकारियों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. अध्यक्ष के लिए संजय भरतिया के नाम पर मुहर लगाई गई है. उपाध्यक्ष पद के लिए देशबंधु गुप्ता व आलोक पोद्दार, महासचिव शशि मोहन एवं कोषाध्यक्ष के लिए रमेश गांधी के नाम बतौर प्रत्याशी तय किए गए हैं.

पीके जैन गुट से सुभाष पटवारी का नाम पहले ही अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के लिए घोषित है. नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 21 अगस्त है.26 अगस्त से मतपत्र वितरण आरंभ हो जाएगा. इसके बाद 21 सितंबर को मतपत्र चैंबर में जमा होने के साथ ही मतगणना की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.विवेक साह ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया आरंभ होने के बाद एक अध्यक्ष प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने का आधार सदस्य बनने के वक्त किए गए हस्ताक्षर और वर्तमान हस्ताक्षर में अंतर बताया गया है.

सभी  सदस्यों की मांग पर उन्हें ईमेल व उनके प्रतिनिधि के माध्यम से सदस्य बनने के समय किए गए हस्ताक्षर के नमूने उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.चैंबर के सत्ता पक्ष की ओर से जान बूझकर चैंबर में बुलाकर हस्ताक्षर के नमूने दिखाए जाते हैं. इससे बिहार के सुदूर इलाके के सदस्यों को परेशानी होती है.उनकी समस्या का निदान करते हुए अविलंब मांग के अनुरूप ईमेल या प्रतिनिधि के माध्यम से हस्ताक्षर के नमूने उपलब्ध कराए जाने का निर्देश जारी हुआ है.

chamber of commerce