पशुपति पारस की बढ़ी चिंता, BJP से कर दी है 5 सीटों की मांग.

सिटी पोस्ट लाइव :एनडीए की बैठक में चिराग पासवान को पीएम मोदी द्वारा ख़ास भाव दिये जाने को लेकर उनके चाचा केन्द्रीय मंत्री पशुपति पारस की चिंता बढ़ गई है.गौरतलब है कि एनडीए में शामिल होने के पहले अमित शाह से मुलाक़ात के बाद चिराग पासवान ने हाजीपुर से चुनाव लड़ने की अपनी मांग दुहराई.उन्होंने पिछले लोक सभा में पार्टी को मिली तमाम सीटों पर दावा भी किया है.सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने उनकी सारी मांगें मान ली है.

अब चाचा पशुपति पारस की चिंता बढ़ गई है क्योंकि चिराग पासवान के एनडीए में शामिल होने के बाद उनके सांसद चिराग के आगे पीछे घूमते नजर आने लगे हैं.वैशाली की सांसद वीणा देबी चिराग पासवान से मिलने पहुँच गई.कुछ दिन पहले उनके दुसरे सांसद महबूब अली कैसर भी चिराग से मिल चुके हैं.उन्होंने कहा है कि उन्हें चिराग पासवान के ऑफर का इंतज़ार है.हालांकि वो लगातार JDU के संपर्क में भी हैं.JDU के नेता ललन सिंह और नीतीश कुमार से भी मुलाक़ात कर चुके हैं.ऐसे में पशुपति पारस की चिंता वाजिब है.

अब रालोजपा के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की घबराहट बढ़ गई है. अब इनकी पार्टी ने बिहार में हाजीपुर समेत 5 सीटों की डिमांड भाजपा के सामने रखी है.केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस और उनके बेटे प्रिंस राज को मिलाकर रालोजपा में 5 सांसद हैं. हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, समस्तीपुर से उनके बेटे प्रिंस राज, वैशाली से वीणा देवी, खगड़िया से चौधरी महबूब अली कैसर और नवादा से चंदन सिंह सांसद हैं. इन सीटिंग सीटों पर रालोजपा किसी प्रकार का समझौता नहीं करना चाहती है.

हाजीपुर की सीट को लेकर अभी से ही बवाल मचा हुआ है. NDA में शामिल होने से पहले चिराग पासवान इस सीट पर अपनी दावेदारी ठोक चुके हैं. दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री और चाचा भी लगातार हाजीपुर से ही चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रहे हैं. वो कह चुके हैं कि  किसी कीमत पर वो इस सीट को छोड़ने वाले नहीं है.सूत्र बताते हैं कि NDA के अंदर चिराग पासवान की राजनीतिक स्थिति पहले से मजबूत हुई है. इस स्थिति को रालोजपा के कई सांसद भांप चुके हैं और चिराग पासवान से अपनी नजदीकियां बढ़ाने में जुट गए हैं.

PASHUPATI PARAS