सिमांचल में ओवैसी बिगाड़ेंगे I.N.D.I.A का खेल!

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में महागठबंधन में अभीतक सीटों का बटवारा फाइनल नहीं हो पाया है.सूत्रों के अनुसार इसबार कांग्रेस पार्टी सिमांचल की तीन लोक सभा सीटों किशनगंज,कटिहार और पूर्णिया को लेकर अड़ गई है.गौरतलब है कि इस सीटों पर चुनाव दूसरे चरण में होना है.लेकिन  अभी तक किसी भी गठबंधन ने चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी का नाम अधिकृत रूप से घोषित नहीं किया है.

एआईएमआईएम के तरफ से प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमाम का किशनगंज लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना तय है.  एनडीए की ओर से किशनगंज लोकसभा सीट से जदयू चुनाव लड़ेगी. जदयू की तरफ से जिलाध्यक्ष मुजाहिद आलम के प्रत्याशी बनने की संभावना जताई जा रही है. एनडीए या जदयू पार्टी की तरफ से अधिकृत घोषणा का लोग इंतजार कर रहे हैं.बीते लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार के 40 सीट में महागठबंधन की ओर से मात्र किशनगंज से डॉ. जावेद अख्तर के कांग्रेस से सांसद निर्वाचित होने पर उनका किशनगंज से फिर चुनाव लड़ना तय माना जा रहा था. मगर महागठबंधन के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा एक-एक सीट पर चुनावी विश्लेषण कर प्रत्याशी तय करने में जुटी हुई है.

किशनगंज सीट को लेकर महागठबंधन के बीच राजद की ओर से चर्चा की नई बात उभरकर सामने आ रही है. बताया जाता है कि महागठबंधन में राजद परिवार अपने प्रत्याशी का नाम आगे बढ़ाकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. जिसका पटाक्षेप महागठबंधन की तरफ से जारी सूची के साथ जल्द समाप्त होने की उम्मीद है.आज दिल्ली में दिनभर बैठक चलती रही लेकिन कोई फैसला नहीं हो पाया.

RJD CONG SEAT SHARING