कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष का हल्लाबोल.

आज कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ करेगें समीक्षा बैठक.

सिटी पोस्ट लाइव  : बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद से क्राइम रेट में बढ़ोतरी देखी गई है. इसी बीच पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की भी नृशंस हत्या कर दी गई, जिसको लेकर बिहार सरकार की खूब आलोचना हुई थी. राज्य में कानून व्यवस्था एक बड़ी समस्या बनी हुई है, जिसको लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को समीक्षा बैठक करेंगे . बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति से नाराज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को स्थिति की समीक्षा करने वाले हैं. राज्य के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी गुरुवार को मीडिया से बातचीत में समीक्षा बैठक से संबंधित जानकारी शेयर की.

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को शाम 4 बजे समीक्षा बैठक करेंगे. इसमें राज्य के कैबिनेट मंत्री, मुख्य सचिव और राज्य पुलिस हानिदेशक (डीजीपी) समेत सभी शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे. इसके अलावा, सीएम की समीक्षा बैठक के दौरान जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहेंगे.

आज कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष की बैठक भी हो रही है.कल विपक्ष पुरे राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर प्रदर्शन करनेवाला है.वीआइपी के सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है.  बिहार में विपक्षी गठबंधन-‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस) राज्य में कथित रूप से बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को घेरने के लिए 20 जुलाई को राज्यव्यापी आंदोलन करेगा. ‘आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि “राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. राज्य में हत्या, अपहरण, जबरन वसूली, बलात्कार आदि के मामले हर दिन सामने आ रहे हैं.