31 नगर निकायों के जनप्रतिनिधियों को दिलाई जाएगी शपथ.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के नगर निकायों में तीसरे चरण और उप चुनाव में नव निर्वाचित मुख्य पार्षदों, उप मुख्य पार्षदों और वार्ड पर्षदों को आज शपथ दिलाई जाएगी.इसके साथ ही शहर की सरकार आकार ले लेगी और नगर निकायों में सुचारू रूप से काम शुरू हो जाएगा.राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन से संबंधित जिलाधिकारियों को नव निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण कराने का निर्देश भी दिया है.

आयोग ने कहा है कि नगर निगम के नव निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण जिलाधिकारी स्वयं कराएंगे.इसके अलावा नगर परिषद के नव निर्वाचित वार्ड पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद का शपथ ग्रहण जिलाधिकारी द्वारा नियुक्त किए गए अपर समाहर्ता स्तर के अधिकारी या अधिकारियों की कमी होने पर उप सचिव स्तर के अधिकारी कराएंगे.नगर पंचायतों के निर्वाचित मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद और वार्ड पार्षदों का शपथ ग्रहण वरीय उप समाहर्ता या उससे ऊपर स्तर के अधिकारी कराएंगे.पहले दिन बैठक में शपथ ग्रहण के अलावा कोई भी एजेंडा नहीं लिया जाएगा.

गौरतलब है  कि राज्य में 31 नगर निकायों का आम चुनाव व 31 नगर निकायों में रिक्त पदों का चुनाव नौ जून को कराया गया था.11 जून को मतगणना हुई थी. गजट प्रकाशन के बाद आयोग ने शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न कराने का निर्देश दिया है.

nagar NIKAY ELECTION