शराबबंदी पर नीतीश की पार्टी ने PK को दिया 24 घंटे में जवाब.

सिटी पोस्ट लाइव : शराबबंदी को लेकर प्रशांत किशोर द्वारा उठाये गये सवाल का जबाब देते हुए प्रदेश जेडीयू के अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को कहा कि शराबबंदी कानून से सबसे अधिक फायदा बिहार की माताओं-बहनों को हुआ है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी लागू कर प्रदेश के करोड़ों घरों में खुशियां बिखेरने का काम किया है, इसलिए प्रशांत किशोर द्वारा शराबबंदी हटाने की बात कहना उनके महिला विरोधी मानसिकता को उजागर करता है.

 

उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि शराबबंदी का महत्व जानने के लिए प्रशांत किशोर को सामाजिक समझ विकसित करनी होगी. उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून से महिलाओं के खिलाफ होने वाले घरेलू हिंसा में बड़े स्तर पर कमी दर्ज की गई है. कुशवाहा ने कहा कि गरीब परिवारों की आर्थिक स्थिति में भी व्यापक सुधार आया है. शराबबंदी कानून को राजनीतिक मुद्दा बनाने के बजाय समाज सुधार की दिशा में इसके फायदे को समझने हेतु प्रशांत किशोर को अपनी सामाजिक समझ विकसित करने की जरूरत है.

 

जेडीयू  के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव से कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि आरजेडी  ने बिहार के लिये क्या किया है? तेजस्वी यादव के झूठे दावों पर बिहार की जनता को भरोसा नहीं है, क्योंकि पिछले 34 वर्षों में शासन के दो माडल जनता देख चुकी है.आरजेडी ने बिहार के लिए कुछ नहीं किया.

BIHAR POLITICS