राहुल गांधी को SC से मिली राहत से बढ़ी नीतीश कुमार की चिंता.

सिटी पोस्ट लाइव : राहुल गांधी को मानहानी केस के मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने को लेकर सियासत जारी है. राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ रोक लगाई है, उन्हें दोषमुक्त नहीं किया है.मोदी ने कहा कि उन्हें मिली तात्कालिक राहत पर लालू प्रसाद सबसे ज्यादा खुश होंगे और नीतीश कुमार सबसे ज्यादा दु:खी. कोर्ट के निर्णय के बाद राहुल ने सबसे पहले सिर्फ लालू से भेंट की और जदयू को दरकिनार रखा.

उन्होंने कहा कि उत्साहित कांग्रेस अब राहुल को प्रधानमंत्री पद के अघोषित उम्मीदवार के रूप में खुलकर प्रोजेक्ट करेगी. कांग्रेस के बढ़ते प्रभाव वाले गठबंधन में नीतीश कुमार, शरद पवार और ममता बनर्जी को ज्यादा तरजीह क्यों मिलेगी?बेंगलुरु बैठक में ही जब कांग्रेस ने नीतीश की उपेक्षा शुरू कर दी थी, तब मुंबई बैठक में विपक्षी गठबंधन का संयोजक पद ऐसे व्यक्ति को मिलना मुश्किल है, जो स्वयं दूल्हा बनना चाहता हो.

सुशील मोदी ने कहा कि सजा पर रोक लगने से फिलहाल राहुल की संसद सदस्यता बहाल हो सकती है. हालांकि, सावरकर पर टिप्पणी और नेशनल हेराल्ड की संपत्ति हड़पने जैसे मामलों में फैसला आना बाकी है. दूसरे मामलों में राहुल को ऐसी सजा नहीं मिलेगी, इसकी गारंटी कोई नहीं ले सकता.

SUSHIL MODI