JDU नेताओं से फिर वन टू वन मीटिंग करेगें नीतीश कुमार.

CM ने पूर्व सांसदों-विधायकों को भी बुलाया, राजनीतिक हलचल तेज, क्या हैं मुलाकातों के मायने?

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एकबार फिर से अपनी पार्टी के सांसदों-विधायकों के साथ वन टू वन मुलाक़ात करनेवाले हैं. नीतीश कुमार की इन मुलाकातों को लेकर अटकलों का बाजार गरम  है. उन्होंने कुछ दिनों पहले ही पार्टी के तमाम सांसदों और विधायकों से मुलाकात की थी. नीतीश कुमार उसी मुलाकात की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए रविवार से पार्टी के पूर्व लोकसभा सांसद, राज्यसभा सांसद के साथ-साथ पूर्व विधायक और पूर्व विधान पार्षद से भी अपने सरकारी आवास एक आने मार्ग में एक-एक करके मुलाकात करने वाले हैं. इन मुलाकातों को लेकर बिहार में राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है.

नीतीश कुमार पार्टी के जो पदाधिकारियों,  संगठन की अहम जिम्मेदारी संभाल रहे नेताओं से  भी मिलने वाले हैं. यह मुलाकातें काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं. सूत्रों के हवाले से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  लोकसभा या विधानसभा में राजनीतिक माहौल की जानकारी लेगें. नीतीश कुमार वन टू वन इन मुलाकातों के दौरान संबंधित जेडीयू नेताओं से यह भी पूछेंगे कि बिहार के विकास की जो योजनाएं चलाई जा रही है, वो सही तरीके से जमीन पर उतर रही है कि नहीं. विकास कार्य में कहां गड़बड़ी आ रही है या फिर स्थानीय प्रशासन ठीक तरीके से अपना काम कर रहा है कि नहीं.

इन मुलाकातों को लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म है. नीतीश कुमार एक-एक करके पार्टी के नेताओं से आखिरकार क्यों मिल रहे हैं, इसको लेकर राजनीतिक गलियारे में लोग तरह की बातें करने लगे हैं. चर्चा यह भी चल रहा है कि बिहार में फिर से कुछ बड़ा खेल होने वाला है.नीतीश कुमार जब भी इस तरह की मुलाक़ात करते हैं, कोई न कोई बड़ा फैसला लेते हैं.वैसे तो वो खुद फैसला लेने में सक्षम हैं लेकिन वो लोकतान्त्रिक तरीके से फैसला लेने का संदेश हमेशा देते रहे हैं.

CM Nitish Kumar