नीतीश कुमार ने पीएम मोदी विदेश दौरे की पहलीबार की तारीफ़.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है.” आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की अभी हाल की अमेरिका यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच निवेश बढ़ाने को लेकर लिए गए निर्णय स्वागत योग्य हैं. दोनों देशों के बीच लिए गए निर्णयों से अत्याधुनिक तकनीकी क्षेत्रों में निवेश बढ़ेगा और विकास के नए रास्ते खुलेंगे. बिहार के लोग माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की अमेरिका यात्रा के दौरान की गई घोषणाओं और उनसे उत्पन्न होने वाले नये अवसरों से उत्साहित हैं. विश्व के नेताओं और भारतीय प्रवासियों द्वारा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का गर्मजोशी से किया गया स्वागत उनके नेतृत्व को मजबूती प्रदान करता है. इस यात्रा के दूरगामी एवं सकारात्मक प्रभाव होंगे. इस सफल यात्रा के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी को बधाई.

गौरतलब है कि हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने बिहार के सीतामढ़ी से यूपी के अयोध्या के बीच सड़क और रेलमार्ग और बेहतर करने का आग्रह किया था. उन्होंने सीतामढ़ी से अयोध्या के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का भी निवेदन किया था. अब सीएम नीतीश कुमार ने पहली बार एक और ऐसा काम किया है, जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने पहली बार पीएम मोदी के विदेश दौरे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनकी पहल की सराहना की है. अब ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार के बीच मजबूत रिश्ते के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

 दरअसल बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में सीएम नीतीश कुमार की पूरी कोशिश है कि चुनाव से पहले केंद्र सरकार की अलग-अलग योजनाओं को बिहार में शुरू कर दिया जाए ताकि विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को इसका लाभ मिल सके.वो दिन रात बिहार के दौरे पर हैं. अधिकारियों की रिपोर्ट पर भरोसा करने की बजाय वो हर काम की खुद समीक्षा कर रहे हैं.

CM Nitish Kumar