विधायकों से वन-टू-वन मीटिंग कर रहे हैं नीतीश कुमार.

2024 की तैयारी में जेडीयू, सीएम जानेंगे क्षेत्र की समस्या, चुनाव के लिए तैयार रहने के निर्देश.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में भाजपा भी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन मोड में है. गुरुवार को लखीसराय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा भी हुआ और भाषण भी. उन्होंने बिहार में लॉ एंड ऑर्डर का सवाल भी उठाया.बीजेपी की चुनाव की तैयारी को देखते हुए नीतीश कुमार भी तैयारी में जुट गये हैं.आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी  के विधायकों से वन तू वन मुलाकात कर रहे हैं. शुक्रवार को विधायकों को सीएम आवास बुलाया गया है. ये सिलसिला आगे भी चलने की उम्मीद है.विधायकों को  नीतीश कुमार 2024 लोकसभा चुनाव के लिए तैयार कर  रहे हैं.

 नीतीश कुमार सामूहिक रूप से नहीं बल्कि विधायकों से वन-टू- वन बातचीत कर रहे हैं.सीएम पार्टी के विधायकों से उनके क्षेत्र की समस्याओं को जान और समझ रहे हैं. पार्टी की वहां क्या स्थिति है और किस स्तर पर संगठन को मजबूत बनाए जाने की जरूरत है, इसका भी फीडबैक ले रहे हैं.जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री विधायकों से मुलाकात में उनके क्षेत्र की समस्याओं आदि को लेकर बातचीत कर रहे हैं और मिल रहे हैं.नीतीश सरकार पर महागठबंधन में शामिल पार्टी भाकपा माले ने कई बार सवाल उठाए हैं. पार्टी का आरोप रहा है कि सरकार भाजपा से अलग हो गई लेकिन अफसरों के कामकाज का तरीका नहीं बदला है. वे भाजपा वाले मोड में काम कर रहे हैं.पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी जब महागठबंधन में थे तब उन्होंने आरोप लगाया था कि अफसर जनप्रतिनिधियों की नहीं सुन रहे.

कुछ दिन पहले नीतीश कुमार ने अफसरों को भी चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा था। यहां तक कहा था कि कभी भी चुनाव हो सकता है इसलिए तैयार रहिए. उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिया था.नीतीश कुमार आगे क्या कदम उठाने वाले हैं ये उनकी पार्टी में किसी को पता नहीं होता. वे समय आने पर अपनी रणनीति स्पष्ट करते हैं. वे अपने विधायकों को हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने को कह रहे हैं. उन्हें आशंका है कि कभी भी चुनाव हो सकता है.

CM Nitish Kumar