आम चुनाव से पहले उलटफेर में जुटी नीतीश सरकार.

नई आरक्षण की नीति को लेकर जनता के बीच जाएंगे महागठबंधन के दल के तमाम नेता. 

सिटी पोस्ट लाइव : बुधवार को महागठबंधन के सभी दलों की बैठक में ये फैसला लिया गया कि  सभी दल सरकार की उपलब्धियां और आगे मिलने वाले हे लाभ को बताने के लिए जनता के बीच जाएंगे.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार की नई उपलब्धियों से जनता को काफी लाभ होगा. जाति आधारित गणना के आधार पर सरकार सभी वर्गों के विकास की योजना बना रही है.उन्होंने नेताओं से कहा कि वे लोगों को आरक्षण की नई नीति के बारे में बताएं. इसमें पिछड़े, अति पिछड़े, अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए पहले से निर्धारित सीमा बढ़ दी गई है. इससे जुड़ा विधेयक गुरुवार को विधानसभा में पेश होगा.

 मुख्यमंत्री ने कहा कि 94 लाख गरीबों को स्वरोजगार के लिए दो लाख रुपया देने की योजना इनकी आर्थिक दशा सुधारने में मददगार होगी. इसके लिए सरकार अगले पांच वर्षों तक 50-50 करोड़ रुपये देगी. पांच साल में इस पर ढाई लाख करोड़ खर्च होंगे. योजना पूरी होने के बाद सभी गरीब परिवारों को दो-दो लाख रुपया मिल जाएगा.उन्होंने कहा कि बुधवार को विधानमंडल के दोनों सदनों में बालिका शिक्षा को लेकर दिए गए उनके वक्तव्य को मुद्दा बनाया जा रहा है. यह देश की ज्वलंत समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास है.

बैठक में मौजूद राजद विधायक दल के नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ऐसी कोई बात नहीं कही थी, जिसके लिए माफी मांगी जाए. हमलोग अच्छा काम कर रहे हैं. इसकी देश भर में चर्चा हो रही है. भाजपा दुष्प्रचार कर रही है. महागठबंधन के सभी दल और उनके सदस्य मुस्तैदी से भाजपा के गलत प्रचार का जवाब दें. विधान परिषद में कांग्रेस विधायक दल के नेता डॉ. मदनमोहन झा ने कहा कि सरकार के कामकाज की जनता सराहना कर रही है. हमसब एकजुट होकर दुष्प्रचार का मुकाबला कर रहे हैं.

BIHAR POLITICS