बिहार कांग्रेस के सांसद और JDU विधायक को हत्या की धमकी.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में एक सांसद और एक विधायक को जान से मारने की धमकी मिली है. सीतामढ़ी में रून्नीसैदपुर से जेडीयू विधायक पंकज कुमार मिश्रा व उनके निजी सहायक मनीष कुमार को धमकी दी गयी है. विधायक से रंगदारी की मांग की गयी. किशनगंज लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस सांसद डॉ मो जावेद आजाद को सोशल मीडिया पर धमकी दी गयी. धमकी देने वाले ने 12 अक्टूबर को किये गये पोस्ट में लिखा गया है कि ”मोहम्मद जावेद तू अल कायदा का आतंकी है. एक- एक को ठिकाना लगाया जायेगा. काम शुरू है. तुम्हारा भी नंबर आएगा, विश्व हिन्दू परिषद.” मामले को लेकर नई दिल्ली में संसद भवन थाना में सांसद के पीए अमीरूल जैश ने मंगलवार को लिखित शिकायत की है.किशनगंज लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस सांसद डॉ मो जावेद आजाद को सोशल मीडिया एक्स पर हिन्दू राष्ट्र नामक आईडी से धमकी दी गई है. उन्होंने थाने में इसकी लिखित शिकायत भी दर्ज करा दी है.

 

सांसद को धमकी मिलने के बाद जिला की राजनीतिक तापमान चढ़ गया है. जिला कांग्रेस कमिटी में मामले की कड़ी निंदा करते हुए सांसद डॉ जावेद आजाद को डॉ जावेद आजाद ने कड़ी सुरक्षा की भी मांग की है. साथ ही धमकी भरा पोस्ट करने वाले को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग की है. वहीं मामले को लेकर सांसद डॉ जावेद आजाद ने कहा कि उन्होंने इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई करे.सीतामढ़ी की विधि-व्यवस्था को खराब कर कुछ वर्षों से भूमिगत मोस्ट वांटेड बदमाश सरोज राय ने रून्नीसैदपुर से जदयू विधायक पंकज कुमार मिश्रा व उनके निजी सहायक मनीष कुमार को सड़क निर्माण में रंगदारी नहीं मानने पर हत्या की धमकी दी है. सरोज ने दोनों लोगों से एक सड़क निर्माण कार्य से अलग रहने या कार्य कराने पर कमीशन मांगा है. कमीशन पूरा नहीं करने पर हत्या की धमकी दी गयी है. इस संबंध में विधायक के निजी सहायक मनीष कुमार ने रून्नीसैदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

 

 घटना बीते पांच अक्तूबर 2024 की है. मनीष ने पुलिस को बताया है कि वह विधायक के पटना आवास पर थे. इसी दौरान सुबह 8.59 व 9.31 बजे उनके मोबाइल पर कॉल आयी. कॉल करने वाले ने बेखौफ होकर अपना नाम व पता बताया. कहा- मेरा नाम सरोज राय, पिता बालेश्वर राय, ग्राम बतरौली, थाना महिंदवारा है. सरोज ने उनसे कहा कि धोबहा से रूपौली तक रोड का निर्माण उसके आदमी से कराया जायेगा. उससे कमीशन मिलता है.अपराधी के कॉल से सहमे निजी सहायक ने मोबाइल विधायक को थमा दिया. सरोज ने उनसे भी सड़क की ही बात की. उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी. विधायक से कहा कि अगर सड़क निर्माण कार्य रोका गया, तो इसका कमीशन उन्हें भुगतान करना पड़ेगा. निजी सहायक की शिकायत के आलोक में रुन्नीसैदपुर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.सरोज राय की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए एसपी के निर्देश पर मेरे नेतृत्व में एक टीम का गठन कर रून्नीसैदपुर व महिंदवारा थानाध्यक्ष व एसआइटी को शामिल किया गया है. जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

CONG MP