विपक्षी पार्टियों की बैठक टांय-टांय फिस’: एलजेपी .

चिराग की पार्टी बोली- नीतीश कुमार पर नहीं कर पा रहा कोई भरोसा, हाजीपुर सीट पर फिर ठोका दावा.

सिटी पोस्ट लाइव : विपक्षी एकता की बैठक के पर  सियासी दलों की प्रतिक्रिया लगातार सामने आ रही है. बीजेपी के बाद अब चिराग पासवान ने विपक्ष के नेताओं से नीतीश कुमार से सवाल पूछने की सलाह दी है.18 साल राज किया फिर भी क्यों पिछड़ा है बिहार? चिराग  की पार्टी लोजपा (रामविलास) ने विपक्षी एकता की बैठक के बाद  कहा कि विपक्षी एकता की हवा निकल गई. बैठक टांय-टांय फिस हो गई. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कहा कि अपने-अपने स्वार्थ के लिए सभी का जुटान हुआ था. केजरीवाल अध्यादेश के खिलाफ माहौल बनाने आए थे. कई पार्टियां यह चाहती हैं कि कांग्रेस उनके खिलाफ चुनाव नहीं लड़े. महागठबंधन फेल हो गया.

 

राजू तिवारे ने कहा कि   विपक्ष के कई  नेता इस बैठक में  नहीं आए. मायावती, नवीन पटनायक, जगनमोहन रेड्डी, चंद्रशेखर राव जैसे कई नेता नदारत थे.उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपने मुहिम में सफल नहीं हो पाए. बिहार के गरीबों का पैसा बर्बाद किया गया. अभी किसान बदहाल स्थिति में हैं. नीतीश कुमार अगर संयोजक बनाया गया तो इसकी घोषणा क्यों नहीं की गई? नीतीश कुमार की छवि इस तरह से बिगड़ी हुई है कि कोई उन पर भरोसा ही नहीं कर पा रहा. कांग्रेस, आरजेडी सब को वे धोखा दे चुके हैं. सभी पार्टियां डर रही हैं कि कहीं ये भाजपा की गोद में जाकर नहीं बैठ जाए.

 

राजू तिवारी ने कहा कि शिमला की बैठक में देखिएगा कई नेता गायब हो जाएंगे. उन्होंने हाजीपुर लोकसभा सीट पर कहा कि यह सीट शुरू से रामविलास पासवान की सीट रही है, इसलिए इस पर लोजपा (रामविलास) की दावेदारी बनती है. एनडीए से सीट शेयरिंग को लेकर सम्मान जनक समझौता होता है तो देखा जाएगा. राजनीति में कब कौन किसके साथ चला जाए कोई नहीं जानता.हाजीपुर से पशुपतिनाथ पारस सांसद हैं.

CHIRAG PASWAN