बिहार के कई नेताओं को झारखण्ड चुनाव की अहम् जिम्मेवारी.

 

सिटी पोस्ट लाइव : झारखंड विधानसभा चुनाव में बिहार बीजेपी के कई नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है. मंत्री नितिन नवीन और नित्यानंद राय झारखण्ड चुनाव में अहम् भूमिका निभायेगें. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को नित्यानंद राय को दो जिले के छह विधानसभा क्षेत्र का दायित्व दिया गया है. स्वास्थ्य एवं कृषि के साथ बंगला के प्रदेश प्रभारी मंत्री मंगल पांडेय, नगर विकास एवं आवास मंत्री नितिन नवीन, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, सांसद विवेक ठाकुर एवं दीघा विधायक संजीव चौरसिया को भी अहम् जिम्मेवारी दी गई है.

 

झारखंड की सत्ता (Jharkhand Election 2024) में वापसी के लिए  BJP) ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. लक्ष्य के साथ संगठन से जुड़े रणनीतिकारों ने बिहार बीजेपी से जुडें नेताओं, मंत्रियों, सांसदों एवं विधायकों की बिसात झारखंड में बिछा दी है. बिहार के नगर विकास एवं आवास मंत्री और छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी नितिन नवीन के लिए सबसे बड़ी चुनौती है.नितिन को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट के साथ दो जिले के छह विधानसभा क्षेत्र का कलस्टर प्रभारी बनाया गया है.इसमें साहेबगंज एवं पाकुड़ का दायित्व है. सांसद विवेक ठाकुर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गढ़ दुमका एवं जामताड़ा जिले के छह विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए क्लस्टर प्रभारी बनाए गए हैं. विवेक के दायित्व वाले विधानसभा क्षेत्र में नाला, जामताड़ा, शिकारीपाड़ा, दुमका, जामा एवं जरमुंडी सम्मिलित है.

 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को नित्यानंद राय को दो जिले के छह विधानसभा क्षेत्र का दायित्व दिया गया है। इसमें देवघर एवं गोड्डा जिले कलस्टर सम्मिलित है. नित्यानंद को मधुपुर, सारठ, देवघर, पोड़ैयाहाट, गोड्डा एवं महगामा सीट की किलेबंदी करेंगे., संजीव चौरसिया को भी छह विधानसभा क्षेत्र का दायित्व दिया गया है.गौरतलब है कि झारखंड में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है. झारखंड में 2 फेज में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. पहले फेज की वोटिंग 13 नवंबर को होगी, जबकि दूसरी चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी. 23 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे.

JHARKHAND ELECTION