BJP के कई पूर्व विधायकों ने थामा झामुमो का दामन.

सिटी पोस्ट लाइव  : झारखण्ड चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है बीजेपी के कई बड़े नेता JMM में शामिल हो गये हैं.बीजेपी सरकार में मंत्री रहीं पूर्व विधायक लुईस मरांडी, पूर्व विधायक घाटशिला लक्ष्मण टुडू, सरायकेला विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी  के पूर्व प्रत्याशी गणेश महाली, पूर्वी सिंहभूम के भाजपा जिलाध्यक्ष बारी मुर्मू, भाजपा नेता बास्को बेसरा समेत पूर्व विधायक बहरागोड़ा कुणाल षाड़ंगी झामुमो में शामिल हो गये हैं. सोमवार देर रात सभी नेताओं ने सीएम आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष झामुमो की सदस्यता ले ली है.

लुईस मरांडी जामा सीट से चुनाव लड़ेंगी. कुणाल षाड़ंगी बहरागोड़ा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि गणेश महाली सरायकेला से उम्मीदवार हो सकते हैं. संभावना जतायी जा रही है कि JMM के अब पहले चरण के चुनाव के प्रत्याशियों की सूची आज मंगलवार को जारी हो सकती है. इससे पहले झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी को पार्टी का अंगवस्त्र पहना कर पार्टी में शामिल किया. झामुमो सूत्रों ने बताया कि कुणाल षाड़ंगी के शामिल होने से वर्तमान विधायक समीर मोहंती का पत्ता कट सकता है. हालांकि, श्री मोहंती को भी मौके पर सीएम आवास बुला लिया गया था. कुणाल को बहरागोड़ा से टिकट दिये जाने की अटकलों के बीच वर्तमान विधायक समीर मोहंती ने कहा कि झामुमो में उनका शामिल होना एनडीए के लिए खतरे की घंटी है. हमारी पार्टी मजबूत हुई है. टिकट का फैसला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लेते हैं. हमें उनके फैसले पर भरोसा है.

पूर्व मंत्री सह झामुमो नेता दुलाल भुइयां ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इससे संबंधित पत्र सोमवार को झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को भेज दिया है. पत्र में दुलाल भुइयां ने लिखा है : बीते 40 सालों से मैं झामुमो से तन, मन व धन से जुड़ा था. वर्तमान का झामुमो पहले जैसा नहीं रहा. अब संगठन में बाहर से आये लोगों की मनमानी चल रही है. इसलिए पार्टी की गतिविधियों से क्षुब्ध होकर झामुमो की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.

Jharkhand Election 2024