मांझी ने नीतीश कुमार सरकार से समर्थन लिया वापस.

गठबंधन का विकल्प तलाशने मांझी गये दिल्ली ,, बोले- दिल्ली में हो सकती है बीजेपी नेताओं से मुलाकात.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन का हिस्सा रहे जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) ने  नीतीश  सरकार ने समर्थन वापस ले लिया है. जीतन राम मांझी ने इस बाबत राज्यपाल से मिलकर समर्थन वापसी का पत्र भी सौंप दिया है. राजभवन के बाहर जीतन राम मांझी ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘गठबंधन से समर्थन वापस लेना हमारा फर्ज था. हमने राज्यपाल से मिलकर समर्थन वापस लेने का पत्र सौंप दिया है. आज शाम दिल्ली जा रहा हूं. वहां बीजेपी के शीर्ष नेताओं और मायावती से भी मुलाकात हो सकती है.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान राहुल गांधी से भी वह मुलाकात कर सकते हैं.

 कल तक नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगा रहे ये हम पार्टी के कार्यकर्ता आज राजभवन के बाहर नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे लगाते दिखे.पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता श्याम सुंदर शरण ने कहा है कि हम पार्टी जीतन राम मांझी को मुखबिर बताए जाने को लेकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार माफी मांगे अन्यथा मानहानि का सामना करे.’ मांझी के पुत्र संतोष सुमन ने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) उनकी पार्टी पर विलय के लिए दबाव डाल रही थी.

 हम पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन मांझी के साथ आज दिल्ली के लिए रवाना हो गये.संतोष सुमन ने कहा कि विकल्प तलाशने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. अगर बीजेपी  नीत गठबंधन उन्हें निमंत्रण देता है तो वह राष्ट्रीय जानतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से जुड़ने पर विचार करने को तैयार हैं.’बिहार विधानसभा में चार विधायकों वाला दल ‘हम’ पिछले साल महागठबंधन में उस समय शामिल हो गया था जब नीतीश कुमार ने बीजेपी को छोड़ने का फैसला किया था.

Jitan Ram Manjhi