झारखण्ड BJP के संभावित उम्मीदवारों की सूची लीक.

 

सिटी पोस्ट लाइव : झारखंड विधानसभा चुनाव की डुगडुगी बज चुकी है. झारखंड में इस बार 2 चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण का चुनाव 13 नवंबर को और  दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को होगा. चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ झारखंड में अलग-अलग सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की चर्चा भी तेज हो गयी है. बीजेपी खेमे से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक बीजेपी आज अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.

एनडीए के अंदर बीजेपी 66 से 69 सीटों चुनाव लड़ सकती है. आजसू को 9 से 11 सीट, जेडीयू को 2 सीट और एलजेपी रामविलास को गठबंधन के तहत 1 सीट मिल सकती है. खबर के अनुसार झारखंड चुनाव के लिए बीजेपी आज अपनी सूची जारी कर सकती है. हालांकि इस बीच 25 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों का नाम लगभग फाइनल होने की बात सामने आ रही है. जरमुंडी से देवेंद्र कुंवर, मधुपुर से गंगानारायण सिंह, महगामा से अशोक भगत, सिसई से पूर्व आईपीसी अरुण उरांव, पोटका से अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा, बेरमो से रविन्द्र पांडे और खिजरी से रामकुमार पाहन को उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है.

बोकारो से विरंची नारायण, दुमका से सुनील सोरेन, चंदन कियारी से अमर कुमार बाउरी, राजमहल से अनंत ओझा, महेशपुर से नवनीत हेंब्रम, देवघर से नारायण दास, सारठ से रणधीर सिंह, हजारीबाग से प्रदीप प्रसाद, गोड्डा से अमित मंडल, कोडरमा से नीरा यादव, बरही से मनोज यादव, गिरिडीह से निर्भय शाहबादी, निरसा से अपर्णा सेन गुप्ता और  गुमला से सुदर्शन भगत, राजधनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपाई सोरेन, जमुआ से मंजू देवी, गांडेय से मुनिया देवी उम्मीदवार हो सकती हैं.धनबाद से राज सिन्हा, झरिया से रागनी सिंह, घाटशिला से बाबूलाल सोरेन (चंपाई सोरेन के पुत्र) खरसावां से सोना राम बोदरा के नाम पर विचार, चाईबासा से गीता बालमुचू, मनोहरपुर से मनोज कोड़ा, जगन्नाथपुर से गीता कोड़ा, पलामू से आलोक चौरसिया का नाम घोषित हो सकता है.

BJP Candidate List