लैंड सर्वे से खड़ा होगा बखेड़ा, नीतीश को झाड़ू मार भगायेगें लोग.

सिटी पोस्ट लाइव : जन-सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बिहार में चल रहे जमीन सर्वे को लेकर बड़ा बयान दिया है.उन्होंने कहा कि इस सर्वे की वजह से घर घर में कुडमा होगा.लोग आपस में लड़ेगें और फिर जेडीयू के नेताओं को खदेड़ खदेड़कर पिटेगें.उन्होंने कहा कि इस सर्वे के कारण बिहार में बड़ा बखेड़ा खड़ा होगा.नीतीश सरकार के लिए यह सर्वे ताबूत का आखिरी किल साबित होगा.प्रशांत किशोर ने कहा कि नियति जाते जाते नीतीश कुमार से ऐसा काम करवा देगी कि लोग उन्हें झाड़ू मारकर भागायेगें.

 

गौरतलब है कि जमीन के सर्वे से  से जुड़े अधिकारी खुल्लेयाम रिश्वत ले रहे हैं. जो रिश्वत नहीं दे रहा है उसके सर्वे में अडचनें लगा रहे हैं. जमीन के काम से जुड़े मामले में कर्मचारी, कलर्क, सीओ, डीसीएलआर समेत अन्य कर्मियों और अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं.सिवान में DCLR रिश्वत के साथ गिरफ्तार हो चूका है.इस तरह की शिकायतें लगातार आ रही हैं.मंत्री के तमाम दावे खोखले साबित हो रहे हैं.

 

अगर वाकई अधिकारियों ने सर्वे में गड़बड़ी कर दी तो विवाद और भी बढ़ जायेगें.गौरतलब है कि बिहार में ज्यादातर अपराधिक मामले जमीन विवाद से जुड़े होते हैं.इसी विवाद के खात्मे के लिए सरकार सर्वे करवा रही है.लेकिन जिस तरह की शिकायतें सर्वे से जुड़े अधिकारियों के बारे में मिल रही हैं, जमीन विवाद और भी बढ़ जायेगें.कोर्ट कचहरी दौड़ते दौड़ते लोग परेशान हो जायेगें.इससे सरकार के खिलाफ जन-आक्रोश भड़क सकता है.

Bihar Land Survey