लैंड फॉर जॉब स्कैम: तेजस्वी रखेगें कोर्ट में अपना पक्ष.

सिटी पोस्ट लाइव : आज दिल्ली की एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले पर आज सुनवाई हुई. इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ वकील उनका पक्ष रखा..इसके बाद सीबीआई के वकील की तरफ से भी दलीलें दी गेन. दोनों पक्षों को सुनने के बाद आज चार्ज फ्रेम हो सकता है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने लालू यादव, राबड़ी देवी एवं तेजस्वी यादव को 50 हजार के मुचलके पर नियमित जमानत दी थी.

 

गौरतलब है कि  इससे पहले, लैंड फॉर जॉब मामले में चार अक्टूबर को लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की कोर्ट में पेशी हुई थी. तब लालू और उनके परिवार के साथ राज्यसभा सांसद मनोज झा भी कोर्ट पहुंचे थे.इस मामले में अदालत ने राबड़ी, लालू और तेजस्वी यादव समेत 15 आरोपितों को जमानत दी थी. अन्य दो आरोपियों ने बेल के लिए आवेदन नहीं दिया था. चार अक्टूबर को राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायधीश गीतांजलि गोयल के समक्ष सुनवाई हुई थी. इस घोटाला को लेकर सीबीआई ने हाल ही में आरोपपत्र दाखिल किया है. इसमें लालू प्रसाद यादव समेत उनके बेटे तेजस्वी यादव और अन्य को आरोपी बनाया गया है.

 

पूर्व रेलमंत्री लालू यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, सांसद मीसा भारती समेत अन्य आरोपितों को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई सुनवाई में एक और राहत मिली है.अब लालू परिवार को सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं आना होगा. मामले की अगली सुनवाई दो नवंबर को होगी. पिछली सुनवाई में लालू व अन्य को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिली थी. जमानत 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर दी गई थी. इसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 16 अक्टूबर की तिथि तय कर दी थी.

 

18 मई, 2022 को सीबीआई ने लालू यादव और उनकी पत्नी, दो बेटियों, अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था.आरोप यह लगाया गया था कि 2004-2009 के बीच तत्कालीन केंद्रीय रेल मंत्री ने रेल विभाग के ग्रुप “डी” में नियुक्ति के बदले में अपने परिवार के सदस्यों आदि के नाम पर जमीन लेकर आर्थिक लाभ प्राप्त किया था.

LAND FOR JOB