तेजस्वी को CM बनाने को लेकर नीतीश से डील पर लालू का खुलासा.

कोई भी बन सकता है कन्वेनर,लालू ने तेजस्वी को सीएम बनाने की डील पर भी किया बड़ा खुलासा.

सिटी पोस्ट लाइव : RJD सुप्रीमो लालू यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 में आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के कन्वेनर और तेजस्वी यादव को सीएम बनाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आई.एन.डी.आई.ए. का कन्वेनर कोई हो सकता है. सबकी सहमति से कन्वेनर के नाम पर मुहर लगेगी. लालू यादव ने कहा कि कन्वेनर को  लेकर कोई झंझट नहीं है, सभी मिलकर तय करेंगे. उन्होंने कहा कि राज्यों के लिए भी कन्वेनर बनाया जाएगा, ताकि राज्यों में काम करने में सहुलियत हो. उन्होंने साफ किया कि तीन-चार राज्यों को मिलाकर स्टेट कन्वेनर बनाया जाएगा, सबकुछ तय हो गया है.

 

तेजस्वी यादव को सीएम बनाने को लेकर नीतीश कुमार के साथ किसी डील से लालू यादव ने इनकार किया है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता चाहते हैं कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बने, इसमें कोई दो मत नहीं हैं, लेकिन अभी तो वे उपमुख्यमंत्री है, बाद में देश की जनता और सभी मिलकर तय करेंगे. फिलहाल बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाने का मुद्दा है. इसके लिए सभी मिलकर काम कर रहे हैं.

 

करीब तीन साल बाद गोपालगंज पहुंचने पर लालू यादव ने अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के प्रति आभार जताते हुए फिर से भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि बेटी ने अपनी जान की परवाह किए किडनी देकर उनकी जान बचाई. लालू यादव ने बताया कि अभी भी वे सिंगापुर के डॉक्टरों से संपर्क में है. लगातार उन्हें जांच रिपोर्ट भेजी जाती है और डॉक्टरों के सलाह का पालन कर रहे हैं. हालांकि लालू यादव ने बताया कि अभी उनके शुगर का स्तर बढ़ गया है.

 

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद डॉक्टरों ने उन्हें नॉनवेज से परहेज रखने की सलाह दी है. इसके बावजूद उनसे इसका सख्ती से पालन नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें नॉमिनल नॉनवेज लेने की अनुमति दी है, लेकिन सावन के महीने में भी इसका पालन नहीं होने के कारण शुगर लेवल थोड़ा बढ़ गया है. अभी उन्होंने सिंगापुर के डॉक्टरों को जांच रिपोर्ट भेजी है, वहां से क्लियरेंस मिलता रहता है.

lalu DEAL WITH NITISH