तरारी उपचुनाव में लालू यादव का दिखेगा जलवा.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा की चार सीटों के उपचुनाव को लेकर चुनावी गहमागहमी तेज हो गई है.आज से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.पहले दिन तरारी विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी लालू प्रसाद यादव ने पर्चा भरा. लालू प्रसाद यादव सारण जिले के मढौरा के निवासी हैं. लालू प्रसाद यादव के अनुसार, वे अब तक अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र से कुल 26 बार किस्मत अजमा चुके हैं. हालांकि ,उन्हें कभी कामयाबी नहीं मिली..फिर भी उनके मनोबल में कोई कमी नहीं आई है. वे कामयाबी मिलने तक लगातार धरती पकड़ की तरह चुनाव लड़ते रहने का संकल्प ले चुके हैं.उनका कहना है कि “चुनाव लड़ना उनका शौक नहीं बल्कि एक मिशन है.

शुक्रवार को भाकपा माले के घोषित प्रत्याशी राजू यादव और बहुजन समाज पार्टी के सिकंदर कुमार के अलावा, निर्दलीय अभ्यर्थी चन्द्राकांति देवी व नीलू देवी ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के लिए शुल्क के रूप निर्धारित राशि अनुमंडल नजारत में जमा कर नजारत रसीद कटवाया.नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्तूबर निर्धारित है. अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी पीरो के कार्यालय कक्ष में व्यवस्था की गई है, जहां निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार के अलावा सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में अंचलाधिकारी पीरो लखेन्द्र कुमार व अशोक कुमार के साथ कई अन्य कर्मियों को तैनात किया गया है.

नामांकन प्रक्रिया के दौरान भीड़भाड़ से बचने व सुरक्षा की दृष्टि से अनुमंडल कार्यालय के आसपास व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए अनुमंडल कार्यालय के आसपास बैरिकेडिंग तथा मुख्य गेट पर ड्राप गेट बनाया गया है, जहां दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. यहां नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होते ही सियासी गलियारे में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. आमलोगों के बीच भी चुनावी चर्चा जोर पकड़ने लगी है. विधानसभा की इस सीट के लिए प्रमुख दावेदार भाकपा माले की ओर से राजू यादव, बहुजन समाज पार्टी द्वारा सिकंदर कुमार तथा जन सुराज की ओर से सेवानिवृत्त वाइस चीफ ऑफ आर्मी श्रीकृष्ण सिंह के नाम की घोषणा कर दी गई ,है जबकि भाजपा उम्मीदवार के रूप में पूर्व विधायक नरेन्द्र कुमार पांडेय उर्फ सुनील पांडेय के  बेटे विशाल प्रशांत के मैदान में उतरने की चर्चा चल रही है.

Lalu Prasad Yadav