लालू यादव ने बता दिया है कौन होगा विपक्ष का चेहरा?

सिटी पोस्ट लाइव : RJD सुप्रीमो लालू यादव पटना में होनेवाली विपक्षी एकता की बैठक के दौरान राजनीति के केंद्र में बने रहे.यहाँ भी लालू यादव ने चुटीले अंदाज में विपक्ष के इस सवाल का जबाब दे दिया कि विपक्ष की बरात का दूल्हा कौन होगा.  लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी की चर्चा करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने अच्छा काम इन दिनों किया है. भारत का पैदल दर्शन किया. लालू ने मजाकिया अंदाज में कहा कि दाढ़ी बढ़ा ली थी अब कटवा लिए हैं. नीतीश जी की राय है दाढ़ी छोटा कर लीजिए. लालू ने राहुल की शादी की चर्चा करते हुए कहा कि अभी समय नहीं बीता है. आप शादी करिये, हम लोग बारात चलें.

लालू यादव ने कहा कि आपकी मम्मी (सोनिया गांधी) जी बोलतीं थीं कि हमारी बात नहीं मानता, शादी करवाइए. अब आप शादी कर लीजिए. हम लोग बाराती चलेंगे. लालू के ये बात बोलते ही पूरा कमरा हंसी से गूंज उठा.सुनने में तो ये मामूली मजाक लगता है लेकिन जो लोग लालू यादव को जानते हैं उनका कहना है कि लालू यादव ने इसी बहाने बीजेपी को जबाब दे दिया है कि उनका दूल्हा राहुल गांधी होगें.वहीं विपक्ष के चेहरा होगें और इसके लिए नीतीश कुमार भी तैयार हैं.

गौरतलब है कि बीजेपी के नेता ये सवाल कर रहे थे कि नीतीश कुमार जिस बरात को सजा रहे हैं, उसका दूल्हा कौन है? लोक सभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा कौन होगा? लालू यादव ने इसी सवाल का जबाब चुटीले अंदाज में rahul गांधी के विवाह की चर्चा कर दे दिया है.लालू यादव हसुआ के विवाह में खुरपी का गीत गानेवाले नहीं हैं.उनके हर मजाक का एक गहरा राजनीतिक मतलब होता है.राजनीतिक पंडितों के अनुसार भले विपक्ष ने अभीतक पीएम पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है लेकिन लालू यादव ने संकेत दे दिया है कि दूल्हा rahul गांधी ही होगें.

LALU YADAV