नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे लालू-तेजस्वी.

नीतीश कुमार के रुख से इंडिया गठबंधन में खलबली, मिलने पहुंचे तेजस्वी के साथ लालू यादव.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कांग्रेस पर हमले के बाद से इंडिया गठबंधन में अफरा तफरी मची है.इंडिया गठबंधन में शामिल क्षेत्रीय दल कांग्रेस के रवैये को लेकर लगातार सवाल उठा रहे हैं. नीतीश कुमार ने पिछले दिनों पटना में मंच से कांग्रेस पर गठबंधन को गंभीरता से नहीं लेने का बड़ा आरोप लगा दिया.नीतीश कुमार का कांग्रेस पर सवाल खड़ा करने के बाद कई चर्चाएं शुरू हो गईं. इस बीच शुक्रवार की शाम अचानक लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के आवास पहुंचे.लगभग आधे घंटे तक आपस में मुलाकात हुई.

 लालू तेजस्वी और नीतीश के बीच मुलाकात में कांग्रेस को लेकर गंभीर चर्चाएं हुई. नीतीश कुमार की नाराजगी ने साफ कर दिया था कि लोकसभा चुनाव से पहले जल्द ही सीट बंटवारे पर बात हो जानी चाहिए पर कांग्रेस पांच राज्यों के चुनाव का इंतजार कर रही है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस को गंभीरता दिखानी चाहिए और जल्द सीट बंटवारे पर फैसला लेना चाहिए. नीतीश की नाराजगी के बाद लालू नीतीश की मुलाकात अहम बताई जा रही है.पिछले महीने भर से इंडिया गठबंधन में कोई बैठक या सीट बंटवारे पर चर्चा नहीं होने के कारण नीतीश कुमार खासे नाराज दिखाई पड़ रहे हैं. मंच से खुलेआम कांग्रेस की आलोचना बड़ी बात मानी जा रही है.

नीतीश के बयान के बाद कांग्रेस आलाकमान ने भी नोटिस लेना शुरू कर दिया है. नीतीश की नाराजगी के बाद माना जा रहा है कि इस मामले में लालू की कांग्रेस आलाकमान से बात हो सकती है, जिसमें लालू कांग्रेस को गठबंधन के लिए आगे बातचीत शुरू करने पर बात कर सकते हैं. लालू की राहुल गांधी और सोनिया आगंधी से नजदीकी के कारण लालू कांग्रेस आलाकमान से बात कर इस राजनीतिक संकट को दूर करने के लिए अगुआई कर सकते है.

nitish lalu meeting