जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू फॅमिली को बड़ी राहत.

जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत, कोर्ट ने सभी आरोपियों को दी जमानत.

 

सिटी पोस्ट लाइव : लालू फैमिली के लिए आज का दिन बहुत अहम् है.आज लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में अहम सुनवाई होने वाली है. जमीन के बदले नौकरे मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव समेत आठ आरोपियों की आज से पेशी हुई.जानकारी के अनुसार कोर्ट ने सभी आरोपियों को 1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत देने का आदेश दिया है.  कोर्ट ने सभी आरोपियों को पासपोर्ट जमा कराने का भी आदेश दिया है.  जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में अब अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी.

 

लैंड फॉर जॉब मामले में पहली बार ED द्वारा दाखिल किए गए पूरक आरोप पत्र में तेजप्रताप यादव का नाम आया है और वह भी आरोपी बनाए गए हैं. पेशी को लेकर RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद रविवार की शाम अपनी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बेटी डॉ. मीसा भारती के साथ रविवार को ही पटना से नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं.कोर्ट में पेश होने के लिए तेजस्वी प्रसाद यादव भी अपने विदेश दौरे से आज दिल्ली लौट सकते हैं. तेजप्रताप यादव यादव दिल्ली में ही मौजूद हैं., नौकरी के बदले जमीन मामले में 6 अगस्त को ED ने 11 लोगों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल किया था. इनमें तीन आरोपी की मृत्यु हो चुकी है. लैंड फॉर जॉब मामले में आरोप के अनुसार, रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद ने भारतीय रेलवे के 11 जोन में ग्रुप डी की बहालियों में भ्रष्टाचार किया था. लोगों की जमीनें और फ्लैट लेकर उन्हें रेलवे में नौकरी दी थी. इस मामले की सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसी जांच कर रही है.

 

जांच में यह बात सामने आई है कि लालू ने अपने और अपने परिवार के लोगों के नाम पर इन जमीनों की रजिस्ट्री कराई थी. इस केस में सीबीआई और ईडी ने इस मामले में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, दूसरी बेटी हेमा यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत कई लोगों को आरोपी बनाया है.तेजप्रताप यादव को पहलीबार आरोपी बनाया गया है.एक तरह से पूरा लालू परिवार इस मामले में फंस चूका है.

 

LAND FOR JOB