लालू परिवार PM मोदी गरम लेकिन नीतीश कुमार पर नरम.

 

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में विपक्षी महाजुटान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने घोटाले की लिस्ट गिनाई. उन्होंने एक-एक कर परिवारवाद की राजनीति करने वालों पर हमला बोला. पीएम मोदी ने  लालू परिवार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने साफ शब्दों में कहा कि किसी एक परिवार और उनके बेटे-बेटियों का विकास करना हो, तो उन्हें वोट दीजिए.  प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सभी दल एक ही चीज की गारंटी हैं- भ्रष्टाचार और घोटाले की. ये सभी पार्टियां पहले से भ्रष्टाचार में लिप्त रही हैं. आज जब उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है तो सभी एक साथ आने को मजबूर हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं भी एक गारंटी देता हूं- हर घोटालेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की.

 

पीएम मोदी ने कहा कि आजकल बार-बार एक शब्द आता है गारंटी. भाजपा के कार्यकर्ताओं की यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि लोगों को बताएं कि असल में ये विपक्षी दल किस चीज की गारंटी हैं. ये सारे लोग और दल भ्रष्टाचार की गारंटी हैं. ये लाखों करोड़ों रुपये के घोटालों की गारंटी हैं. पटना में विपक्षी एकता की बैठक की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले इन दलों का एक फोटो कार्यक्रम हुआ था. इस बैठक में शामिल दलों के इतिहास को देखेंगे तो पता चलेगा कि सबको मिला कर 20 लाख करोड़ के घोटाले की गारंटी है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस में घोटाले ही घोटाले हुए. कांग्रेस में अकेले ही लाखों-करोड़ों के घोटाले हैं. एक लाख 86 हजार करोड़ का कोयला घोटाला, 2 जी घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, मनरेगा घोटाला, हेलीकॉप्टर और सबमरीन घोटाला.

 

पीएम मोदी ने बिहार में महागठबंधन में शामिल राजद पर तंज करते हुए पीएम ने कहा कि राजद पर हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप है.चारा घोटाला, पशुपालन घोटाला, बाढ़ राहत घोटाला. पीएम ने कहा कि आरजेडी के घोटालों की लिस्ट इतनी लंबी है. कोर्ट सजा सुनाते-सुनाते थक गई. लगातार एक के बाद एक मामले में सजा सुनाई जा रही है. उन्होंने परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए कहा कि आपको गांधी परिवार के बेटे बेटी का विकास करना हो, तो कांग्रेस को वोट दीजिए. अगर मुलायम सिंह के बेटे का भला करना है, तो सपा को वोट कीजिए. अगर लालू के बेटे बेटियों का भला करना हो, तो राजद को वोट कीजिए. अगर आपको शरद पवार की बेटी का भला करना हो, तो एनसीपी को वोट दीजिए.

 

प्रधानमंत्री ने विपक्षी एकता में शामिल सभी दलों के परिवारों पर तंज कसा लेकिन  वे नीतीश कुमार के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोले. पीएम मोदी ने कहा कि अगर आपको अब्दुल्ला परिवार का भला करना हो, तो नेशनल कॉन्फ्रेंस को वोट कीजिए. उन्होंने आगे कहा कि अगर आपको करुणानिधि के परिवार का भला करना हो, तो डीएमके को वोट कीजिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि कि एक बात याद रखिए, अगर आपको अपने बेटे बेटी, पोते-पोती और नातिन के साथ पूरे परिवार का विकास करना है, तो बीजेपी को वोट दीजिए. पीएम मोदी ने कहा कि तमिलनाडु में डीएमके पर अवैध तरीके से सवा लाख करोड़ रुपये की संपत्ति बनाने का आरोप है. टीएमसी पर भी 23 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले का आरोप है. बंगाल के लोग ये घोटाले कभी भूल नहीं सकते. एनसीपी पर भी करीब करीब 70 हजार करोड़ रुपयों के घोटाले का आरोप है. इन पार्टियों के घोटाले का मीटर कभी डाउन ही नहीं होता. इन पार्टियों के पास घोटालों का ही अनुभव है. इसलिए ये अगर कोई गारंटी दे सकती हैं तो घोटालों की गारंटी ही दे सकती हैं.

pm modi attacks opposition