बिहार में जारी है खेला, JDU का ऑपरेशन लालटेन शुरू.

 

एंकर : बिहार में 12 फ़रवरी का दिन बिहार की राजनीति के लिए कयामत का दिन साबित हो सकता है.इसी दिन एनडीए की सरकार का  फ्लोर टेस्ट होना है. फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले बिहार की सियासत में लगातार हलचल है. तेजस्वी के खेला के दावे के बाद से  बीजेपी और आरजेडी के बीच जोड़तोड़ का खेल जारी है. फ्लोर टेस्ट के दिन RJD बड़ा खेला करने का दावा कर रहा है.सूत्रों के अनुसार RJD के नेता JDU-BJP विधायकों के संपर्क में हैं.

JDU भी चुप नहीं बैठा है.उसके RJD विधायकों के संपर्क में हैं.JDU  अपने विधायको के टूट के अंदेशे के बीच फ्रंटफुट पर खेलने की तैयारी में जुटा है.JDU कांग्रेस के साथ साथ RJD  ही सेंध लगाने की तैयारी में जुटा है. सूत्रों के अनुसार JDU नेता अशोक चौधरी कांग्रेस और RJD विधयाकों से संपर्क साध रहे हैं.JDU RJD के उन 15 विधायकों के संपर्क में है जिनके जीत का क्षेत्रीय समीकरण JDU –BJP के पक्ष में है.RJD के ये  विधायक 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट के दिन खेला कर सकते हैं. JDU नेता अशोक चौधरी भी बड़ा खेला का दावा कर रहे हैं.


JDU ने भोज के बहाने सभी विधायकों को 10 फ़रवरी को पटना बुलाया है. कल शनिवार को मंत्री श्रवण कुमार के घर भोज का आयोजन किया है जहां सभी विधायको को रहने को कहा गया है.जो विधायक इस भोज में शामिल नहीं होगें उनकी घेराबंदी कर पार्टी उन्हें 11 फरवरी तक पटना में लाने की कोशिश करेगी.रविवार को विजय चौधरी के आवास पर बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में ही पता चल जाएगा कि JDU के कितने विधायक पार्टी के साथ खड़े हैं.

 दूसरी तरफ बीजेपी में अगले दो दिनों तक सभी विधायकों को प्रशिक्षण के बहाने गया भेजने की तैयारी है ताकि सभी विधायक एकजुट रहें.10 फरवरी को बीजेपी के सभी विधायकों को गया पहुँचने के लिए कहा गया है.11 फरवरी की शाम तक वहां से सभी विधायक विधान सभा के सत्र में भाग लेने पहुंचेगें.

JDU Bihar Politics