23 को पटना आएंगे केजरीवाल, अध्यादेश के खिलाफ जुटाएंगे समर्थन

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में 23 जून को होने वाली विपक्षी एकता की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भाग लेने के लिए 22 जून को ही पटना आ जाएंगे. केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी पटना पहुंच रहे हैं. 22 जून को 1 बजे पटना एयरपोर्ट पहुचेंगे. यहां बिहार आम आदमी पार्टी की ओर से भव्य स्वागत किया जाएगा. बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान अरविंद केजरीवाल का पहला एजेंडा केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली के लिए लाए गए अध्यादेश पर समर्थन जुटाना होगा. इसके बाद 23 जून को होने वाली विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होंगे.

आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के पटना आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है.  22 को गाजे-बाजे के साथ अरविंद केजरीवाल का स्वागत पटना एयरपोर्ट पर किया जाएगा.अरविंद केजरीवाल स्टेट गेस्ट हाउस में रुकेंगे और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे. इस बैठक में अध्यादेश के विरोध में समर्थन मांग की जाएगी.

23 जून को होने वाले विपक्षी एकता की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आयेंगे। इसके अलावा शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, माले नेता दीपांकर भट्टाचार्य शामिल होंगे. बिहार के सीएम नीतीश कुमार सितंबर 2022 से ही विपक्षी एकता की मुहिम में जुटे हैं. वे कई राज्यों की यात्रा कर चुके हैं.वो अपने मिशन में कामयाब होते दिखाई दे रहे हैं.