शेर का खाल ओढ़े भेड़िया हैं जीतन राम मांझी.

सिटी पोस्ट लाइव :जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन की जगह अब  सोनवर्षा विधायक रत्नेश सदा 16 जून को मंत्री पद की गोपनीयता की शपथ लेंगे. मंत्री मनोनीत होने के बाद उन्होंने पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को ललकारा है. रत्नेश सदा ने कहा है कि वे भेड़ियां हैं, लेकिन शेर का छाल पहनकर रहते हैं. सिर्फ खाल ओढ़ कर कर समाज का राजा बने रहना चाहते थे. मांझी ने अब तक मुसहर समाज के लिए कोई काम नहीं किया है. कोई भी बड़ी लकीर उन्होंने नहीं खींची है, जिसे याद किया जाए.

 

रत्नेश सदा ने कहा कि सपना में नहीं सोचे थे कि मंत्री बनेंगे. तीन बार के विधायक है. हमे मंत्री बनने की कोई उम्मीद नहीं थी. केवल विधायिकी पर भरोसा रखते थे. हमारे कार्यकर्ता कहते थे कि मंत्री के लिए आप प्रयास कीजिए. लेकिन, हम कहते थे कि समय पाए तरोवर फले. कते सीचे नीर. इस दोहे के आगे कहते हैं की समय आ गया. अपने आप हो रहा.संतोष सुमन के इस्तीफे से किस्मत खुलने के सवाल पर कहते हैं कि समय उन्हे बताया है. हम नहीं कहेंगे. जीतन राम मांझी कहते हैं कि मुसहर का मैं नेता हूं. वे भेड़िया होकर शेर का खाल ओढ़ कर रखते हैं. भ्रम फैलाते हैं। वे राजा बनना चाहते हैं. समाज के लोग समझ चुके हैं. वे आगे कहते हैं कि जीतन राम मुख्यमंत्री बने. लेकिन मुसहर समाज के लिए एक भी बड़ी लाइन खींची है तो वह बताएं. हमें टेलीविजन के माध्यम से बताए.वह हमें बताएं.

 

लोकसभा 2024 में जीतन राम मांझी से बड़ी लड़ाई होगी क्या. इस सवाल पर रत्नेश सदा ने कहा कि मांझी से हमे कोई डर नहीं. हमको कोई डर नहीं है. भारतीय जनता पार्टी से भी नही हैं. मुझे अपने कर्म पर विश्वास है. लोकसभा में जो भी लोग हैं, दल बदल कर रहे हैं. सबको पता चल जाएगा. मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं. आप लोग मुझे कहते थे कि मंत्री के लिए सीएम नीतीश कुमार से मिलिए. लेकिन समय आ गया.

 

रत्नेश सदा ने सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए  कहा कि मंत्री बनाने में सबसे बड़े कुम्हार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. मंत्री बिजेंद्र यादव, विजय चौधरी, तेजस्वी यादव जो मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी. मैं जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए कदम से कदम मिलाकर आगे बढूंगा. मंत्री श्रवण कुमार हमारे गार्जियन हैं.मुसहर समाज को ऊपर उठाए जाने के सवाल पर रत्नेश सदा कहते हैं कि समय बताएगा. मैं कोशिश करूंगा. दूसरे समाज के लिए भी काम करूंगा. सभी समाज के लिए काम करूंगा. सीएम नीतीश कुमार से मिलकर समाज को आगे ले जाऊंगा.

RATNESH SADA