बहू को टिकट देने पर जीतन मांझी ने दी सफाई.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की इमामगंज सीट पर होने वाले उपचुनाव में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने अपनी बहू दीपा मांझी को उम्मीदवार बना दिया है. परिवारवाद के लग रहे आरोपों के बीच मांझी ने टिकट देने पर सफाई दी है.उन्होंने कहा कि ऐसे आरोप लगाने वाले विकृत मानसिकता वाले हैं.उन्होंने कहा कि दीपा को सिर्फ उनकी बहू कहकर परिवारवाद का आरोप नहीं लगाया जा सकता. इस पोस्ट के साथ ही मांझी ने दीपा की एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वह बाइक चलाती दिख रही हैं.

मांझी ने लिखा- दीपा को आप सिर्फ जीतन राम मांझी की बहू बताकर हमारे ऊपर परिवारवाद का आरोप नहीं लगा सकतें.दीपा से मैंने संतोष सुमन की शादी इसलिए कराई कि वह हमारे समाज की पहली लड़की रही जो हमारे गरीब बच्चों के बीच शिक्षा की अलख जगा रही थी. दीपा कुमारी को आप सिर्फ़ जीतन राम मांझी की बहु बताकर हमारे उपर परिवारवाद का आरोप नहीं लगा सकतें. “दीपा से मैंने संतोष सुमन की शादी इसलिए कराई कि वह हमारे समाज की पहली लड़की रही जो तमाम समाजिक ताना-बाना के इतर हमारे गरीब बच्चों के बीच मेरे मुख्यमंत्री बनने से पहले दीपा जिला परिषद की सदस्य निर्वाचित हो चुकी थी.

 

 संतोष कुमार सुमन के विधानपार्षद या मंत्री बनने से पहले से दीपा कुमारी पूरी तरह राजनीति में सक्रिय थी.जब भी विपक्ष ने किसी महिला को आगे करके हमारे एनडीए गठबंधन के नेताओं को घेरने की कोशिश की, दीपा ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है. यदि कोई दीपा का नाम लेकर मेरे ऊपर परिवारवाद का आरोप लगा रहे हैं तो वह उनकी विकृत मानसिकता को दर्शाता है. इमामगंज विधानसभा की प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी का सोमवार को कार्यकर्ताओं ने फूल माला और अंग वस्त्र देकर जोरदार स्वागत किया.कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर दीपा मांझी का अभिनंदन किया.

BIHAR POLITICS