BJP नेता विजय सिंह की मौत के मामले में जांच का आदेश.

DM ने सिटी SP से 24 घंटे में सीसीटीवी सहित अन्य बिंदुओं पर जांच कर मांगी रिपोर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : विधान सभा मार्च के दौरान  राजधानी पटना में गुरुवार को बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है.लाठीचार्ज में बीजेपी नेता विजय सिंह की मौत की जांच का आदेश दे दिया गया है. जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने एडीएम विधि-व्यवस्था और सिटी एसपी से 24 घंटे में सीसीटीवी सहित अन्य बिंदुओं पर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.जिला प्रशासन प्रथमदृष्टया विजय सिंह की मौत का कारण बेहोश होकर गिरने से होना बता रहा है. जिला प्रशासन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पीएमसीएच में विजय सिंह की मौत हो गई है.

जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मृतक के साथी और जहानाबाद के रहने वाले भरत प्रसाद चंद्रवंशी ने बताया कि वे लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे भी नहीं थे कि भगदड़ की सूचना मिली.काफी संख्या में लोग उधर से भागकर आ रहे थे. इसी बीच विजय सिंह बेहोश होकर गिर पड़े. उन्हें पास के तारा हास्पिटल ले जाया गया. वहां से पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. थोड़ी देर बाद डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह का पता चलेगा. सीसीटीवी फुटेज से भी जांच की जा रही है. उनके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था.हालांकि, दंडाधिकारी के समक्ष पोस्टमार्टम और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी का निर्देश दिया गया है. इससे मौत की सही जानकारी मिल सकती है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि गांधी मैदान से बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी आगे बढ़ रहे थे. जेपी गोलंबर पर उन्हें रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वे लोग नहीं माने.आगे डाकबंगला चौराहा पर नाकाबंदी कर जिला प्रशासन ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ दिया.विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार शुरू की. आंसू गैस के गोले छोड़े, लेकिन उनपर इसका असर नहीं हुआ. उनलोगों ने बैरिकेड तोड़ दिए.काफी समझाने पर भी असर नहीं हुआ, तो प्रतिबंधित क्षेत्र में उन्हें जाने से रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर तितर-बितर कर दिया.

death of bjp leaderpolice lathicharge