नीतीश के साथ खेला के चक्कर में फंसी JDU MLA बीमा भारती.

अवैध हथियार रखने के आरोप में MLA बीमा भारती के पति और बेटा को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

 

सिटी पोस्ट लाइव : नीतीश सरकार के विश्वासमत के दौरान खेला करने की सजा JDU विधायिका बीमा भारती को मिल गई है. बीमा भारती के पति और बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. दोनों को सोमवार को कोर्ट के सामने पेश किया. बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और बेटे की गिरफ्तारी की मोकामा पुलिस की तरफ से पुष्टि की गई है. बीमा भारती ने कहा कि पुलिस ने दोनों को पकड़ा है और इसका कोई कारण नहीं बताया है. उन्‍होंने कहा कि तमाम पुलिस अफसरों ने बात की, लेकिन कोई भी कारण नहीं बता रहा है. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में फ्लोर टेस्‍ट हो रहा है और वह अपनी पार्टी के साथ हैं.

बिहार में सोमवार को हुए फ्लोर टेस्‍ट के दौरान बीमा भारती सदन में मौजूद नहीं थी और वह विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान नदारद रहीं. बीमा भारती बहुत देर से विधानसभा पहुंची. उनका फोन भी नॉट रीचेबल था तो उनके अपहरण का केस भी कोतवाली थाने में दर्ज हुआ था. पार्टी सूत्रों का कहना है कि वोटिंग के दौरान उपस्थित नहीं रहने और फोन को नॉट रीचेबल करने के कारण बीमा भारती को पहले नोटिस और फिर जवाब के आधार पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है.


गौरतलब है कि जेडीयू बीते कुछ दिनों से बीमा भारती संपर्क नहीं कर पा रही थी. ऐसी आशंका थी कि वे उन 5 विधायकों में शामिल थीं, जो आरजेडी के साथ मिल गए थे. ऐसी खबर आ रही थीं कि बीमा भारती ने अपनी पार्टी से अलग होकर आरजेडी के साथ जाने का फैसला कर लिया है. वहीं चर्चा थी कि नीतीश सरकार को गिराने के खेल में बीमा भारती और उनके पति अहम भूमिका निभा सकते हैं. हालांकि समय रहते एनडीए सतर्क हो गया और उसने सरकार बचाने का अभियान शुरू कर दिया था.

जेडीयू विधायक बीमा भारती ने कहा कि मैंने जो कुछ किया वो सब पार्टी नेताओं को मालूम है. अगर मैं कहीं भी गई तो फोन से अपने बड़े नेताओं के संपर्क में रही. अब मेरे पति और बेटे को पुलिस ने बिना किसी कारण के अरेस्‍ट किया है. तमाम बड़े अफसरों से बात की है, कोई भी कुछ कहने से बच रहा है. यह कार्रवाई मुझे और परिवार को टारगेट बनाया जा रहा है. मेरे पति का फ्लोर टेस्‍ट से कोई संबंध नहीं है.

BIMA BHARTI