JDU ने CM नीतीश को बताया देश का दूसरा गांधी.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने राजकाज के दौरान कई बड़े सुधारवादी फैसले लिए हैं.उन्होंने दहेज़ प्रथा-बाल विवाह के खिलाफ कानून बनाया.राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की.पंचायत स्तर पर निकाय चुनावों में अति-पिछड़ों, पिछड़ों और महिलाओं के लिए आरक्षण लागू किया. अब उनके समर्थक उन्हें देश का दूसरा गांधी बता रहे हैं.

 

पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देश का दूसरा गांधी बताने वाला पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर को जदयू के महासचिव छोटू सिंह ने लगाया है. छोटू सिंह का कहना है कि नीतीश कुमार ने समाज सुधार के लिए बड़ा काम किया है. महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं. इस पोस्टर पर लिखा है की गांधी जी की कर्मभूमि पर समानता का पाठ पढ़ने वाले देश के दूसरे गांधी.

 

बीजेपी ने इस  पोस्टर का भाजपा ने विरोध किया है.बीजेपी का कहना है कि नीतीश कुमार पूरी तरह से फेल रहे हैं.उन्होंने हमेशा जातिवाद की राजनीति की.उनकी शराबबंदी पूरी तरह से बिफल हो गई. उनकी छवि एक सुधारवादी नेता की नहीं बल्कि एक सत्तालोलुप नेता की बनी है.वो सत्ता में बने रहने के लिए हमेश तिकड़म अपनाते रहते हैं.उनकी राजनीती नीति और सिद्धांतों पर नहीं बल्कि किसी तरह सत्ता पर काबिज होने की रही है.