IAS वैभव श्रीवास्तव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सूचना तंत्र को करेगें मजबूत.

सिटी पोस्ट लाइव बिहार सरकार आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए सुचना जन संपर्क विभाग को नए सिरे से तैयार कर रही है.सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए सरकार ने IAS अधिकारी वैभव श्रीवास्तव को डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है.वैभव श्रीवास्तव का कहना है कि सरकार और जनता के बीच एक ऐसे सेतु का काम करना है, ताकि जनता अपनी बात सरकार के समक्ष आसानी से रख पाए और सरकार अपने लक्ष्यों के बारे में उन्हें बताकर प्रदेश का विकास उनके सहयोग से करने में सक्षम हो पाए.उनका कहना है कि  सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का यही मकसद इसे किसी भी प्रदेश के सरकारी तंत्र का सबसे महत्वपूर्ण विभाग बनाता है.

 

IAS अधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने  विभाग के सभी पदाधिकारियों को सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के प्रति अपने निर्धारित दायित्वों का सही तरीके से पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.उनके विभाग में आने के साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों के कामकाज का तरीका बदल गया है. IAS अधिकारी वैभव श्रीवास्तव 2018 बैच के अधिकारी हैं. उन्हें हाल ही में बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का निदेशक बनाया गया है.डायरेक्टर पद पर  उनकी नियुक्ति से बिहार सरकार के सूचना तंत्र के मजबूत होने की उम्मीद जताई जा रही है.

 

 सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में वैभव श्रीवास्तव की नियुक्ति को इसलिए भी खास माना जा रहा है, क्योंकि उन्हें  प्रशासनिक कामों और प्रशासनिक नीतियों का अच्छी जानकारी है, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के डायरेक्टर बनने से पहले वैभव नालंदा जिले में जिला उप विकास आयुक्त (DDC) के पद पर काम कर रहे थे. वैभव उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी शहर के गोला नगर के रहने वाले हैं. वैभव ने केंद्रीय विद्यालय आगरा से 12वीं पास करने के बाद सूरत से बीटेक किया.वैभव ने साल 2017 में UPSC CSE के एग्जाम में 98वीं रैंक हासिल की थी.साल 2018 में उनको IAS का पद दे दिया गया था.

IAS Vaibhav Srivastava