RJD के सुनील सिंह और नीतीश कुमार के बीच कैसा है रिश्ता?

सिटी पोस्ट लाइव : अपने उपर और सरकार के खिलाफ लगातार बयान दे रहे लालू यादव के करीबी नेता RJD MLC सुनील कुमार सिंह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मौका मिलते ही लपेटे में ले लिया.महागठबंधन के विधायकों की बैठक में उन्होंने सुनील कुमार सिंह से सीधे पूछ लिया-क्या आप बीजेपी में जाने की तैयारी कर रहे हैं.गौरतलब है कि सुनील कुमार सिंह के अमित शाह से मुलाक़ात की तस्वीर को लेकर ये सवाल किया.

दरअसल, सुनील कुमार सिंह नीतीश कुमार पर शुरू से ही निशाना साधते रहे हैं.जब नीतीश कुमार NDA में थे उस समय भी उनके द्वारा PM के स्वागत को लेकर निशाना साधा था.  इसके बाद विधान सभा सत्र के दौरान भी उन्होंने नीतीश कुमार के सुशासन को लेकर सवाल खड़ा किया था.इसी सत्र में उन्हें विधान परिषद् से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया था.सुनील कुमार ने उस समय कहा था कि वो नीतीश कुमार की कृपा से MLC नहीं बने हैं.

हाल ही में सुनील कुमार JDU नेता अशोक चौधरी और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ बयान देने को लेकर सुर्ख़ियों में थे.उन्होंने कहा था कि अशोक चौधरी ज्यादा दिन JDU में रहनेवाले नहीं हैं.वो पाला बदलने वाले नेता हैं.शिक्षा मंत्री पर कहा था –शिक्षा में सुधार की बजाय वो रामचरितमानस वाच रहे हैं.इतना ही नहीं उन्होंने यहाँ तक कह दिया था कि कुछ चुने हुए नौकरशाहों के जरिये नीतीश कुमार मंत्रियों पर कण्ट्रोल करते रहते हैं.

सुनील कुमार 20 17 में पहलीबार एमएलसी बनाए गये लेकिन वो पिछले तीन दशक से लालू यादव के वफादार के रूप में बने रहे हैं.23 साल तक वो पार्टी के खजांची रह चुके हैं.लालू यादव के प्रति उनकी वफादारी को लेकर कभी सवाल नहीं उठा.वो लगातार नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं लेकिन लालू यादव ने कभी उनके खिलाफ कोई कारवाई नहीं की.

RJD MLC SUNIL SINGH