पशुपति और मुकेश सहनी को मिलेंगी कितनी सीटें?

सिटी पोस्ट लाइव : महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर घमाशान मचा हुआ है. आज  कांग्रेस समेत गठबंधन (I.N.D.I.A Meeting Seat Sharing) के नेताओं की दिल्ली में बैठक में  होनेवाली है. संभावना जताई गई है कि बुधवार की शाम तक सीटों की घोषणा हो जाएगी.राजद (RJD) की ओर से दिल्ली में प्रस्तावित बैठक में दोनों राज्यसभा सदस्य मनोज झा (Manoj Jha) और संजय यादव (Sanjay Yadav) भाग लेंगे.

महागठबंधन में सीट बंटवारे में  विलंब होने की वजह से अफरा तफरी मचा हुआ है.मुकेश सहनी के अलावा राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति पारस (Pashupati Paras) और जदयू (JDU) छोडने वाले अली अशरफ फातमी से बातचीत होने और वाम दलों को विश्वास में लेने के बाद ही राजद सीटों पर अंतिम सहमति बनाना चाहता है.कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि उनकी ओर से सीटों को लेकर कोई संशय नहीं है. पार्टी नौ से दस सीटों पर चुनाव लडने को तैयार है और लोकसभा क्षेत्र के साथ उन पर लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं.

बुधवार को दिल्ली में महागठबंधन के घटक दलों के नेता बैठेंगे, इसके बाद भी यदि सहमति नहीं बनती है तो पहले दो चरणों के लिए सीट बांट कर उनकी घोषणा की जा सकती है.सूत्रों के अनुसार राजद को 26, कांग्रेस को आठ, माले को तीन, रालोजपा को दो और मुकेश सहनी को एक सीट मिल सकती है. मुकेश सहनी पटना में फैसले का इंतज़ार कर रहे हैं.

I.N.D.I.A Seat Sharing