तेजस्वी यादव के सबसे करीबी नेता ने खोला मोर्चा.

सिटी पोस्ट लाइव बिहार के विशेष दर्जे की मांग, देश में जातिगत जनगणना की मांग को लेकर आईएनडीआईए नेताओं का संसद में प्रदर्शन लगातार जारी है. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी आईएनडीआईए नेताओं ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया. तेजस्वी यादव के सबसे करीबी नेता और राज्यसभा सांसद संजय यादव ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. प्रदर्शन में शामिल राजद, कांग्रेस, वामदल के नेताओं ने आरोप लगाए कि केंद्र की मोदी सरकार बिहार को विशेष दर्जा देने से बच रही है.

 

सरकार संसद में खड़ी होकर झूठ बोल रही है. अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ों को ठगा जा रहा है. इससे पहले गुरुवार को भी आइएनडीआइए नेताओं ने विभिन्न मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया था.राज्यसभा में विशेष दर्जे की मांग को लेकर आरजेडी सांसद और तेजस्वी यादव के सबसे करीबी नेता संजय यादव ने एक दिन पहले वित्त विधेयक पर चर्चा के दौरान कहा कि बीजेपी ने हस्तिनापुर की गद्दी के लिए पाटलिपुत्र से समर्थन तो ले लिया, लेकिन बिहार को दिया कुछ नहीं.

 

उन्होंने कहा केंद्र में 10 और बिहार में 17 वर्षो से एनडीए की डबल इंजन सरकार है. एनडीए की इस सरकार ने बिहार को गरीबी, बेरोजगारी, पलायन का केंद्र बनाकर छोड़ दिया है. आरजेडी सांसद ने कहा कि कृषि, स्वास्थ्य व शिक्षा क्षेत्र में इस सरकार ने कुछ नया नहीं किया. फल-सब्जी उत्पादकों एवं किसानों को वैश्विक बाजार देने के लिए भी बजट में कोई प्रविधान नहीं किया गया.

Bihar Political News Today