आम आदमी पार्टी के MLA अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ED की रेड.

 

सिटी पोस्ट लाइव :आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.अबतक आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता जेल जा चुके हैं. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के जेल जाने के बाद आज सुबह ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ईडी की छापेमारी हुई है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत ईडी ने अमानतुल्लाह खान के कई ठिकानों पर आज सुबह एक साथ छापेमारी की. मामला वक्फ बोर्ड की जमीन से जुड़ा है. हवाला लेनदेन  के गंभीर आरोप लगे हैं.

 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को विधायक अमानतुल्लाह खान के परिसरों पर छापे मारे. खान  दिल्ली विधानसभा में ओखला का प्रतिनिधित्व करते हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में गैरकानूनी नियुक्तियों से जुड़े कथित भ्रष्टाचार मामले में उनके खिलाफ CBI की एक प्राथमिकी और दिल्ली के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो की एक प्राथमिकी पर संज्ञान लिया है. खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं.

 

वक्फ बोर्ड अध्यक्ष रहते हुए कई लोगों को गलत तरीके से भर्ती करने, पक्षपात और भ्रष्टाचार करने, वक्फ की संपत्तियों को किराये पर देने में धांधली करने ,वक्फ के धन का दुरुपयोग करने के आरोप इनके ऊपर लगे हैं.गौरतलब है कि आम आदमी से जुड़े व्यापारी सत्येन्द्र जैन , उप मुख्यमंत्री मनीष सिशौदिया और संसद संजय सिंह जेल जा चुके हैं.ऐसा माना जा रहा है कि बहुत जल्द ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी ईडी और सीबीआई के जाल में फंस सकते हैं.

AAM AADAMI PARTY