RJD MLC राधाचरण सेठ से ED ने नौ घंटे तक की पूछताछ.

सिटी पोस्ट लाइव : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  ने बुधवार को RJD के  विधान पार्षद राधाचरण सेठ से नव  घंटे तक पूछताछ की.ईडी  की नोटिस जारी होने के 24 घंटे बाद JDU एमएलसी राधाचरण सेठ बुधवार को ईडी के दफ्तर पहुंचे. ईडी के अधिकारियों ने उनसे करीब नौ घंटे तक बालू के कारोबार और बालू के कारोबारियों से उनके संबंध को लेकर पूछताछ की.ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राधाचरण सेठ  अकेले ही पहुंचे. उनके साथ उनके बेटे कन्हैया नहीं थे.

सूत्रों के मुताबिक, नौ घंटे की पूछताछ के दौरान ईडी के अफसरों ने सेठ से कई अहम जानकारियां प्राप्त करने की कोशिश की.जैसे,उनका बालू कारोबारियों से संपर्क किस प्रकार हुआ, किस प्रकार वे बालू कारोबारियों को आर्थिक मदद देते हैं और बदले में उनसे मोटी रकम प्राप्त करते हैं. बालू कारोबार में उनके और कौन-कौन सहयोगी हैं.जानकारी के अनुसार, राधाचरण ज्यादातर सवालों के जवाब देने से बचते नजर आए. कुछ के जवाब उन्होंने न में दिए. सूत्रों की मानें तो उनसे आगे भी पूछताछ जारी रहेगी. राधाचरण सेठ लगातार केंद्रीय एजेंसियों की रडार पर हैं. इस वर्ष फरवरी महीने में आयकर विभाग ने छापा मारा था.

सूत्रों के अनुसार छापेमारी के बाद आयकर विभाग  ने दो सौ करोड़ रुपये के टैक्स की हेराफेरी पकड़ी थी. इसके बाद जून में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक साथ सेठ के 26 ठिकानों पर छापेमारी की थी.इस दौरान कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए गए थे जिन्हें आधार बनाकर निदेशालय ने 29 अगस्त को सेठ और उनके बेटे कन्हैया को नोटिस भेजी थी.

RADHACHARAN SETH