इंडिया अलायंस में डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू .

सिटी पोस्ट लाइव : कांग्रेस से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी को लेकर इंडिया अलायंस के भीतर खलबली मच गई है. डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू हो गई है. सबसे पहले शुक्रवार की देर शाम राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव नीतीश कुमार से मिलने पहुंच गए. करीब 40 मिनट तक बातचीत की. इसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की.

 

मल्लिकार्जुन खड़गे और नीतीश कुमार के बीच I.N.D.I.A अलायंस को लेकर बात हुई है. हालांकि, इस फोन कॉल में क्या बातचीत हुई इसका ब्यौरा अभी सामने नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि कि नीतीश कुमार के द्वारा कांग्रेस पर नाराजगी जताने के बाद अब उनको मनाने के लिए कांग्रेस ने लालू यादव की पहल को और बल दिया और सीधे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के सीएम नतीश कुमार से बात की.

 

गौरतलब है  कि इंडिया गठबंधन के सूत्रधार कहे जाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में हुई CPI की ‘बीजेपी हटाओ देश बचाओ’ रैली में अपने भाषण के दौरान I.N.D.I.A अलायंस में कांग्रेस के रवैये पर सवाल उठाया था. नीतीश कुमार ने कहा था कि कांग्रेस को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की चिंता है, जबकि हम सभी एकजुट होकर कांग्रेस को ही आगे बढ़ाने पर काम कर रहे हैं, लेकिन वे आगामी राज्यों की चुनाव में ही व्यस्त हैं.

Damage control