CM नीतीश ने शरद पवार- उद्धव को भेजा न्योता.

पटना में जुटेगें विपक्ष के तमाम बड़े नेता, यहीं से शुरू होगा मोदी हटाओ, देश बचाओ अभियान.

सिटी पोस्ट लाइव :बीजेपी भले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्ष को गोलबंद करने की मुहीम को हलके में लेकिन नीतीश कुमार जोरशोर से बीजेपी के खिलाफ अपनी मुहीम में जुटे हुए हैं. सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार ने बीजेपी विरोधी एकता को लेकर शरद पवार (Sharad Pawar) और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को पटना आने का निमंत्रण दिया है. दोनों नेताओं ने निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. बताया जा रहा है कि कर्नाटक चुनाव के बाद पटना में विरोधी दलों की बड़ी बैठक हो सकती है, जिसमें कई नेता शामिल हो सकते हैं.

बिहार विधान परिषद के सभापति और नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले देवेश चन्द्र ठाकुर ने मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाक़ात की और उन्हें नीतीश कुमार के तरफ़ से निमंत्रण का संदेश दिया. नीतीश कुमार कुछ दिन पहले ही ममता बनर्जी और अखिलेश यादव के साथ साथ राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं.उनकी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष ललन सिंह हेमंत सोरेन से मिल चुके हैं.अब मुख्यमंत्री उड़ीसा जानेवाले हैं.

नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी आग्रह किया था कि वह पटना में ही बीजेपी विरोधी नेताओं की एक बैठक बुलाए .नीतीश को ये आईडिया पसंद आ गया. नीतीश कुमार लगातार इस बैठक की तैयारी में जुटे हुये हैं. पटना में होनेवाली इस बैठकी की तारीख अभीतक तय नहीं हुई है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि कर्नाटक चुनाव के बाद बीजेपी विरोधी नेताओ की बड़ी बैठक पटना में हो सकती है .

खबर है कि बहुत जल्द नीतीश कुमार उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात कर सकते हैं. वहीं गुरुवार को नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए साफ-साफ लफ्जों में फिर से कहा कि उनकी कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है, बल्कि वह केवल विपक्षी एकजुटता को मजबूत करने की प्रयास में लगे हुए हैं.

mission opposition