अमित शाह से मिले चिराग, पारस की होगी छुट्टी!

सिटी पोस्ट लाइव : एक तरफ नीतीश कुमार और लालू यादव समेत विपक्ष के नेता विपक्षी एकता की कल होनेवाली बैठक में भाग लेने  बेंगलुरु पहुँच चुके हैं. वहीं कल ही दिल्ली में होनेवाली एनडीए की बैठक  से पहले  पटना से दिल्ली तक एनडीए खेमे में भी खलबली मची है. सोमवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.चर्चा है कि मंगलवार 18 जुलाई को एनडीए की बैठक में चिराग पासवान आधिकारिक रूप से बीजेपी  के साथ गठबंधन में शामिल हो जाएंगे.

 

गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने बीजेपी  के सामने कुछ शर्ते रखी थी. जिसमें 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी को 6  सीटें ,एक राज्य सभा सीट और  मोदी कैबिनेट में जगह शामिल है.इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय दो बार चिराग पासवान से मिल चुके हैं. दिग्गज दलित नेता रामविलास पासवान के नेतृत्व में लोजपा ने 2019 में छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था और भाजपा के साथ सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत उन्हें एक राज्यसभा सीट भी मिली थी.

 

पशुपति पारस और चिराग अब सिर्फ एनडीए ही नहीं, बल्कि हाजीपुर लोकसभा सीट पर भी आमने- सामने होंगे. वर्तमान में पशुपति पारस इस सीट से सांसद है. हालांकि, चिराग ने भी इसी सीट से अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. रविवार को पारस ने कहा कि दल टूटता है तो जुड़ जाता है, लेकिन दिल टूटता है तो मिलना मुश्किल है.सूत्रों के अनुसार हाजीपुर सीट चिराग पासवान को देने के लिए बीजेपी तैयार हो चुकी है.

chirag meeting amit shah